सातवें चरण में कोविड प्रोटोकॉल व छिटपुट हिंसा के बीच जमकर मतदान

मालदह- 78.76%
कोलकाता दक्षिण-59.91%
मुर्शिदाबाद-80.30%
पश्चिम बर्दवान-70.34%
दक्षिण दिनाजपुर-80.21%
कुल मतदान-75.06%
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए 34 सीटों के लिए वोट डाले गए। इस चरण में मालदह, कोलकाता दक्षिण, मुर्शिदाबाद, पश्चिम बर्दवान, और दक्षिण दिनाजपुर जिलों में जमकर मतदान हुआ।
राज्य में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत सोमवार को हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान संपन्न हुआ। कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करवाते हुए चुनाव सम्पन्न करवाया गया। इस बीच आसनसोल क्षेत्र से टकराव की कुछ घटनाएं सामने आईं, जहां तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सायोनी घोष ने दावा किया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदान केंद्र पर अवरोध पैदा करने की कोशिश की। इसके अलावा जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र में वाममोर्चा की उम्मीदवार आइशी घोष ने आरोप लगाया कि तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने उनके एजेंट को मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोका। शाम 5 बजे तक मालदह में 78.76%, कोलकाता दक्षिण में 59.91%, मुर्शिदाबाद में 80.30%, पश्चिम बर्दवान में 70.34%, दक्षिण दिनाजपुर में 80.21% मतदान हुए। कुल मतदान-75.06% हुए।
भाजपा उम्मीदवार का मुख्य पाेलिंग एजेंट गिरफ्तार-
इंडियन आर्मी के पूर्व डिप्टी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) व भाजपा उम्मीदवार सुब्रत साहा के मुख्य पोलिंग एजेंट को कोलकाता में गिरफ्तार कर लिया गया। एजेंट पर अभद्रता करने का आरोप लगा था।
रासबिहारी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा के एजेंट को शहर के न्यू अलीपुर इलाके में एक मतदान केंद्र पर कुछ महिलाओं से छेड़खानी के आरोप में सोमवार को हिरासत में लिया गया था। पुलिस सूत्रों की मानें तो अंदर कई महिलाओं ने मोहन राव पर विद्या भारती स्कूल मतदान केंद्र के बाहर उनका हाथ पकड़ कर उन्हें घसीटने का आरोप लगाया था। हालांकि राव ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।
रानीनगर में भाजपा-टीएमसी कर्मी पर हमला का आरोप-
रानीनगर विधानसभा के सेनपाड़ा में भाजपा प्रार्थी की गाड़ी पर हमला हुआ है। घटना के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल है। भाजपा कर्मियों का आरोप है कि यह तृणमूल का किया धरा है। इधर इस विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल प्रार्थी मिजान हसन के घर में तोड़फोड़ की गयी। टीएमसी प्रार्थी की पत्नी का आरोप है कि केंद्रीय वाहिनी ने प्रार्थी के घर पर हमला कर गोली मारने की धमकी दी।
अग्निमित्रा पाॅल ने पोलिंग एजेंट पर नियम उल्लंघन का आरोप लगाया-
आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि टीएमसी पोलिंग एजेंट ने एक टोपी पहनी हुई है, जिस पर ममता बनर्जी का फोटो लगा हुआ है। इस पर अधिकारी ने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और उन्होंने नहीं देखा। इस पर भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि चुनाव आयोग ने साफ तौर पर ऐसी हरकतें से बचने को कहा है लेकिन ममता बनर्जी जानती हैं कि वह हार रही हैं, इसलिए ऐसा कर रही हैं।
फिरहाद को देखकर लगाए जय श्री राम के नारे-
कोलकाता पोर्ट से तृणमूल उम्मीदवार व मंत्री फिरहाद हकीम को देखकर जय श्री राम के नारे लगे। वहीं गार्डनरिच में तृणमूल और कांग्रेस के कर्मियों में झड़प भी हुई।
कुछ प्रमुख घटनाक्रम पर नजर-
-दुर्गापुर पूर्व विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार कर्नल दीप्तांशु चौधरी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गोपालपुर पंचायत के बंशकोपा गांव के 252 और 252ए बूथ के पीठासीन अधिकारी ने रविवार की रात एक स्थानीय तृणमूल नेता के साथ शराब पी थी। उन्होंने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है
-रासबिहारी में भाजपा के एजेंट को रोकने का आरोप
-न्यू अलीपुर विद्या भारती स्कूल में अर्द्धसैनिक बल पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगा। मौके पर सुब्रत साहा भाजपा उम्मीदवार पहुंचे। यहां मोहन राव एजेंट को पुलिस ने रोका
-दुर्गापूर्व पूर्व विधानसभा मलनदिघी 125 नंबर बूथ के सामने तृणमूल के कार्यालय में तोड़फोड़ का आरोप
-मंत्री व तृणमूल के उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय को बाधा देने का आरोप, अर्द्धसैनिक बल के साथ बहस
-फिरहाद हकीम के सामने लगा जय श्री राम का नारा
-सूती के निर्दलीय उम्मीदवार को बंदूक के बट से मारने का आरोप लगा है। आयोग ने आरोप को नकारा
-आसनसोल में तृणमूल उम्मीदवार सायनी घोष को बाधा देने का आरोप
-दुर्गापुर पूर्व के तृणमूल उम्मीदवार प्रदीप मजुमदार व अर्द्धसैनिक बल के जवान में बहस। उम्मीदवार का आरोप है कि गाड़ी हटाने को लेकर दबाव दे रहे थे
-मुर्शिदाबाद के पलाशडांगा में मतदाताओं को मत देने में बाधा का आरोप। अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने पहुंचकर की सहायता
-भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पाॅल की गाड़ी रोकने का आरोप
-केंद्रीय वाहिनी पर टीएमसी कर्मी पर लाठीचार्ज का आरोप। घटना मालतीपुर विधानसभा क्षेत्र के 188 नंबर बूथ की
-अंडाल स्थित हरिशपुर इलाके के मतदाताओं ने वोट बॉयकाट किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाका ढहने की वजह से हम परेशान हैं लेकिन प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। इसलिए वोट बॉयकाट कर हम प्रतिवाद कर रहे हैं
-आसनसोल दक्षिण विधानसभा स्थित रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के 238 नंबर बूथ संलग्न इलाके में तृणमूल ने केंद्रीय वाहिनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जवानों ने अशांति फैलाने की कोशिश की

शेयर करें

मुख्य समाचार

नारदा ममले में कई मंत्रियों के खिलाफ जांच के आदेश

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीबीआई के अनुरोध पर 164 धारा के तहत कई मंत्रियों के खिलाफ जांच के आदेश दिया हैं l सूत्रों की आगे पढ़ें »

डॉ एन रत्नाश्री का कोरोना से निधन

नई दिल्लीः नेहरू प्लेनेटेरियम की निदेशक डॉ एन रत्नाश्री का कोरोना से निधन हो गया। वह ASI-POEC की पहली अध्यक्ष थीं। एस्ट्रोनॉमी आउटरीच के अपने आगे पढ़ें »

ऊपर