गणतंत्र के उत्सव में डरकर सहम गये एक बूथ के वोटर्स

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वोट यानी गणतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव। एक ओर जहां लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहित और गर्वित दोनों ही होते हैं लेकिन रविवार को केएमसी के चुनाव में कई जगहों से मारपीट की घटनाएं सामने आयीं। वार्ड 45 के एक बूथ में हंगामा बरपा कि यहां मतदान करने पहुंचे कई महिला वोटर्स डर गयीं। उनके साथ बच्चे भी थे। आंखों के सामने हंगामा देखते हुए काफी समय तक वे एक ही जगह पर खड़ी रहीं। चूंकि महिलाएं थीं और साथ में बच्चा भी था इसलिए वे लोग काफी समय तक रुके रहे।
कैसे जाएं वोट देने
श्री जैन विद्यालय कोलकाता के बूथ में एक फर्जी वोटर्स के आरोप के साथ तृणमूल और कांग्रेस के एजेंट आपस में भिड़ गये। बात इतनी बढ़ गयी कि मारपीट की नौबत आ गयी। मीडिया कर्मियों के भी कैमरे छीनने की कोशिश की गयी। वहीं इस बूथ परिसर के अन्य बूथ में मतदान जारी रहा। ऐसे में पहले तल्ले में हंगामा के कारण कुछ देर तक लोग बूथ में नहीं जा पा रहे थे। इसी दौरान कई महिला वोटर्स जो बच्चों के साथ पहुंचीं, हंगामा के कारण वे काफी डर गयीं। उन्होंने कहा कि आखिर कैसे हम जायें वोट देने। बाद में जब मामला शांत हुआ तब वे वोट देने गयीं।
ऐसा मतदान कभी नहीं देखा
इस बूथ पर वोट देने पहुंचे कई वोटर्स ने इन घटनाओं पर काफी रोष व्यक्त किया। कई वाेटर्स का कहना था कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। एक महिला वोटर्स ने कहा कि काफी सालों से मतदान वे देती आयी हैं मगर इस तरह का नजारा नहीं देखने को मिला था। हमलोग काफी डर गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर