आज विमान बनर्जी का स्पीकर चुनना लगभग तय

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा में पिछले दो दिनों से नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद आज शनिवार को विधानसभा के स्पीकर के लिए निर्वाचन होगा। तृणमूल विधायक बिमान बनर्जी का एक बार फिर से विधानसभा के अध्यक्ष चुनना लगभग तय है। यहां बता दें कि भाजपा विधायक आज निर्वाचन में हिस्सा नहीं लेंगे। भाजपा स्पीकर पद के लिए चुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी। ऐसे में बिमान बनर्जी का तीसरी बार बंगाल विधानसभा अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित होना लगभग तय है। बारुईपुर पूर्व विधानसभा से विजयी हुए बिमान बनर्जी 2011 से लगातार तीसरी बार अध्यक्ष बनेंगे। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने शनिवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला सत्र होगा। विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटें जीतकर तीसरी बार सरकार गठन की है वहीं भाजपा 77 सीटें जीतकर मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गैंगस्टर भूल्लर की दुबारा हुई अटॉप्सी, चोट के कोई निशान नहीं मिले

चंडीगढ़/कोलकाता : गैंगस्टर जयपाल सिंह भूल्लर की बुधवार को दुबारा अटॉप्सी की गयी जिसमें पुलिस द्वारा गोली चलाने से पहले किसी तरह की यातना या आगे पढ़ें »

जामुड़िया में लगा सांसद बाबुल की गुमशुदगी का पोस्टर

इलाके में राजनीतिक तापमान बढ़ा जामुड़िया : आसनसोल संसदीय क्षेत्र के सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो की गुमशुदगी का पोस्टर जामुड़िया बस स्टैंड में पाए आगे पढ़ें »

ऊपर