विजयवर्गीय का तंज, ”ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं, बांग्लादेश की नहीं”

vijayvargiy

इंदौर : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) तथा राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के कड़े विरोध पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को पलटवार किया। उन्होंने कहा कि, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बांग्लादेश की मुख्यमंत्री नहीं हैं। विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”मुझे पता नहीं कि ममता ने भारत का संविधान पढ़ा भी है या नहीं? भारत में संघीय ढांचे के तहत केंद्र और राज्य सरकारें अपनी जिम्मेदारियों का अलग-अलग निर्वहन करती हैं। नागरिकता के संबंध में कानून बनाकर इसे संसद में पारित करना केंद्र सरकार का काम है।”

इस तरह के बचकाना बयान पर सिर्फ हंसा जा सकता है

पश्चिम बंगाल के प्रभारी भाजपा महासचिव ने कहा, ”संघीय ढांचे में बनर्जी भला कैसे कह सकती हैं कि वह इस कानून (नागरिकता संशोधन विधेयक) को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं, बांग्लादेश की नहीं।” भाजपा महासचिव ने बनर्जी पर व्यंग्य करते हुए कहा, ”यदि इस तरह के बचकाना बयान कोई मुख्यमंत्री देता है, तो उसके सामान्य ज्ञान पर सिर्फ हंसा जा सकता है।”

विपक्षी दलों के चेहरे बेनकाब हुए

विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक के लोकसभा में पारित होने के साथ ही देश की जनता के सामने भाजपा के विपक्षी दलों के चेहरे भी बेनकाब हुए हैं जो तथाकथित धर्मनिरपेक्षता के नाम पर सत्ता की कुर्सी से चिपके हुए थे। उन्होंने कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, ”धर्मनिरपेक्षता का राग अलापने वाली कांग्रेस ने इस विधेयक का पूरी ताकत से विरोध किया है। अब आप कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता देखिये कि केरल में वह मुस्लिम लीग से समझौता करती है, तो महाराष्ट्र में शिवसेना से हाथ मिलाकर सरकार बनाती है।”

मालूम हो कि ममता बनर्जी ने सोमवार को खड़गपुर में एक रैली में कहा था, ‘‘एनआरसी और नागरिकता विधेयक से डरने की कोई जरूरत नहीं है। हम इसे पश्चिम बंगाल में कभी भी लागू नहीं करेंगे। वे इस देश के किसी वैध नागरिक को बाहर नहीं फेंक सकते, न ही उसे शरणार्थी बना सकते हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

republic parade

गणतंत्र दिवस परेड में वित्त मंत्रालय की झांकी, वित्तीय समावेश की उपलब्धियां दिखाई जायेंगी

नई दिल्ली : 2020 की गणतंत्र दिवस परेड में वित्त मंत्रालय की झांकी भी शामिल होगी। इस झांकी के जरिये मंत्रालय वित्तीय समावेशन अभियानों की आगे पढ़ें »

प्रीमियम सेगमेंट में टाटा ने हैचबैक-ऑल्ट्रोज किया लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली : प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में आज टाटा मोटर्स ने ऑल्ट्रोज लॉन्च किया है। ऑल्ट्रोज टाटा मोटर्स के सभी अधिकृत डीलरशिप पर पांच ट्रिम आगे पढ़ें »

ऊपर