‘असानी’ चक्रवात को लेकर जिले भर में सतर्कता

जिले में क्विक रिस्पांस टीम तैयार
खड़गपुरः ‘असानी’ चक्रवात को लेकर पूर्व व पश्चिम मिदनापुर तथा झाड़ग्राम जिले में भी प्रशासन सतर्क हो उठा है। पूर्व मिदनापुर जिले में समुद्रतटीय क्षेत्र दीघा, ताजपुर, मंदारमणि व शंकरपुर इलाके में प्रशासन की ओर से माइकिंग कर लोगों को समुद्र किनारे पर नहीं जाने का निर्देश दिया गया है। वहीं जिले भर में किसी भी आपदा से निपटने के लिए क्विक रिस्पांस टीम को भी तैयार रखा गया है। चक्रवात की वजह से होने वाली भारी बारिश को देखते हुए कृषि विभाग की ओर से जिले में किसानों को खेतों में धान की फसल को काट कर घर ले आने का निर्देश जारी किया गया है। पूर्व मिदनापुर जिला कृषि विभाग के अधिकारी मृणाल कांति बेरा ने कहा कि इस वर्ष जिले में कुल एक लाख 38 हजार हेक्टेयर जमीन पर धान की खेती हुई है। जिसमें 90 प्रतिशत फसल को काटा जा चुका है, लेकिन खेतों में बाकी बची हुई धान और सब्जियों की फसल पर बारिश का बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए किसानों को तुरंत फसलों को काट कर घर ले आने का निर्देश जारी किया गया है। इसके पहले निम्न दबाव और बारिश की वजह से पश्चिम मिदनापुर जिले में आलू की फसल को काफी नुकसान हुआ था। इसके बाद पश्चिम मिदनापुर जिले में भी जिला कृषि विभाग की ओर से किसानों को फसल काट कर जल्द ही घर ले आने का निर्देश जारी किया गया है। इधर पश्चिम मिदनापुर जिले में तूफान का ज्यादा असर नहीं होने की संभावना है, लेकिन चक्रवात की वजह से पश्चिम जिले में मंगलवार और बुधवार को बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं झाड़ग्राम जिले में भी बारिश होने की संभावना है। ओड़िशा से संलग्न पूर्व मिदनापुर जिले के कई इलाके में चक्रवात की वजह से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की उम्मीद है। मिदनापुर कालेज में स्थित मौसम का आकलन करने वाली एमसी राणा आकाश पर्यवेक्षण केंद्र के प्रमुख तापस गोस्वामी ने कहा कि असनी चक्रवात का ज्यादा असर तटीय क्षेत्रों में पड़ सकता है। पश्चिम मिदनापुर जिले में तूफान की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी, लेकिन चक्रवात की वजह से जिले में कई जगहों पर मंगलवार और बुधवार को बारिश होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लालू के ठिकानों पर हुई छापेमारी को लेकर ममता ने उठाये सवाल, कहा…

कोलकाताः राजद प्रमुख लालू यादव के घर दफ़्तर में हुई रेड पर ममता ने उठाया सवाल, कहा इतने दिन वे जेल में रहे अब इस आगे पढ़ें »

मैं मक्खन पर नहीं, पत्थर पर लकीर खींचता हूं, टोक्यो में प्रवासियों के बीच बोले पीएम मोदी

पहले बांधा हाथ-पैर, फिर मुंह में ठूसा कपड़ा…सास ने ऐसे बचायी जान

ब्रेकिंगः बंगाल में और सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सीएम ने घटाया वैट

ब्रेकिंग : अब बिदके सौमित्र

इन तीन बातों के पूरा होते ही ‘दयाबेन’ की शो में हो जाएगी वापसी!

कियारा के एक फोन कॉल से पिघले सिद्धार्थ मल्होत्रा, हुआ पैच-अप, बोले…

बड़ा खुलासाः विक्की कौशल चाहकर भी पूरा नहीं कर सकते है पत्नी कैटरीना का मां बनने का सपना

अब रेस्टोरेंट में खाना होगा सस्ता, ग्राहकों को नहीं देना पड़ेगा सर्विस चार्ज

बिना सर्जरी के महिला के स्तन कुछ महीनों में B साइज़ से DD आकार तक बढ़े, वजह आपको चौका देगी

ऊपर