एयरपोर्ट से वि​भिन्न स्थानों पर भेजा गया वैक्सीन

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट से विभिन्न स्थानों पर वैक्सीन भेजने का काम जारी है। सूत्रों के मुताबिक कोलकाता एयरपोर्ट से छोटे-छोटे एयरपोर्ट्स पर इन वैक्सीनों के बॉक्सों को भेजा जा रहा है। यहां बताते चलें कि कोलकाता एयरपोर्ट पर वैक्सीन को स्टोर करने के लिए पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। वैक्सीन को स्टोर करने के लिए जरूरी शर्तों व नियमों को पूरा करना पड़ता है। भारतीय टीकों को केवल माइनस 2-8 डिग्री सेल्सियस पर स्टोर किया जा सकता है। ऐसे में कोलकाता एयरपोर्ट पर इस तरीके का पूरा इंतजाम किया गया है। वहीं कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज के लिए 29,000 कोल्ड चेन पॉइंट, 240 वॉक-इन कूलर, 70 वॉक-इन फ्रीज़र, 45,000 आइस-लाइनेड रेफ्रिजरेटर, 41,000 डीप फ़्रीज़र्स और 300 सोलर रेफ्रिजरेटर का उपयोग किया जाता है। ऐसे में कोलकाता एयरपोर्ट पर इन वैक्सीनों के लिए भी इंतजाम कर रखा गया है ताकि इन वैक्सीनों को कुछ घंटों के लिए रखने में कोई परेशानी न हो। वैसे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचने के तुरंत बाद ही इन्हें गंतव्य स्थानों के लिए भेज दिया जाता है। रविवार को कोलकाता एयरपोर्ट से 28 बॉक्स इंफाल, 17 बॉक्स बागडोगरा, 11 बॉक्स अगरतल्ला, 9 बॉक्स लिलाबाड़ी, 7 बॉक्स दीमापुर तथा एक बॉक्स पोर्ट ब्लेयर भेजा गया। वहीं कोलकाता एयरपोर्ट पर हैदराबाद से एक बॉक्स वैक्सीन कोलकाता लाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मोतिहारी में नाव पलटी, 22 लोग डूबे

मोतिहारीः जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया, बताते हैं कि यहां नाव पलटने से 22 लोग डूब गए हैं, सिकहराना नदी में ये आगे पढ़ें »

ऊपर