हावड़ा के बीमार लोगों के घर तक जाकर किया जायेगा वैक्सीनेशन

बीमार व घर से बाहर नहीं निकल पा रहे लोगों की सूची हो रही है तैयार
हावड़ा : राज्य में कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए हावड़ा प्रशासन व निगम की ओर से तरह-तरह की को। हावड़ा नगर निगम की ओर से एक और अभिनव प्रयास किया जा रहा है। इसमें अब वृद्धों व बीमार लोगों को घर तकजाकर वैक्सीनेशन दिया जायेगा। हालांकि यह परिसेवा पहले से ही जिसका नाम वैक्सीनेशन ऑन ह्वील है परंतु यह परिसेवा घर तक जायेगी। इसकी एक सूची तैयार की जा रही है। यह कहना है निगम के बोर्ड ऑफ एडमिस्ट्रेटर के चेयरमैन अरूप राय का। उन्होंने हावड़ा के वार्ड नंबर 26 में हाथ बढालेई वैक्सीन वैन का उद्घान किया। उन्हाेंने कहा कि उनके स्वास्थ्य कर्मी प्रत्येक वार्डों में घर-घर जाकर लोगों का ब्योरा लेंगे। इसका नाम दुआरे वैक्सीन होगा। उदाहरण के तौर पर शनिवार को एक इलाके में 5 अस्वस्थ्य, असहाय व ​बिस्तर पड़े लोगों को वैक्सीनेशन दिया। वहीं मोबाइल वैन के जरिये 45 से लेकर 60 वर्षीय 40 लोगों काे वैक्सीनेट किया गया। इस बारे में भाष्कर भट्टाचार्य ने कहा कि दुआरे वैक्सीन भविष्य की योजना है। जिसे जल्द ही चालू किया जायेगा।वहीं उक्त कार्यक्रम में निगम के कमिश्नर धवल जैन, पूर्व पार्षद श्यामल मित्रा समेत अन्य लोग मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर