भाजपा के विकास भवन अभियान को लेकर हंगामा, पुलिस ने चलाया जलकमान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बेरोजगारी, एसएससी में दुर्नीति समेत अन्य मुद्दों को लेकर मंगलवार को प्रदेश भाजपा के युवा मोर्चा की ओर से विकास भवन अभियान का आयोजन किया गया था। युवा मोर्चा द्वारा करुणामयी से विकास भवन तक निकाली गयी रैली को कई बार पुलिस द्वारा रोकने की कोशिश की गयी। इसके जवाब में बैरिकेड तोड़ते हुए भाजपा ने आगे जाने की कोशिश की। कुल मिलाकर बुधवार की दोपहर भाजपा के विकास भवन अभियान को लेकर साल्टलेक में काफी हंगामा मचा। भाजपा का दावा है कि धक्का-मुक्की और जलकमान के कारण पार्टी के कई कार्यकर्ता इस दौरान घायल हुए। इस दिन करुणामयी से विकास भवन तक भाजपा के युवा मोर्चा ने रैली निकाली थी। रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली से भाजपा के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी आये थे। इसके अलावा इस अभियान में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो, अग्निमित्रा पॉल, प्रियंका टिबड़ेवाल समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे। करुणामयी मोड़ से रैली निकाली गयी थी जिसे विकास भवन आने से कुछ पहले ही रोक दिया गया। गार्डरेल से एक के बाद एक बैरिकेड पुलिस ने लगाये थे, लेकिन बैरिकेड तोड़ते हुए भाजपा कार्यकर्ता आगे बढ़ गये। अंत में रैली मयूख भवन के पास पहुंचते ही पुलिस ने जलकमान चलाना शुरू कर दिया। हालांकि सुकांत मजूमदार ने इसके बाद भी दो बैरिकेड तोड़े जिसके बाद पुलिसिया बाधा के कारण रैली और आगे नहीं जा सकी। ऐसे में सड़क पर कुछ देर धरना देने के बाद प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। आंदोलन का अधिकार भी छीन लिया जा रहा है। इस कारण रैली में पुलिस ने जलकमान का इस्तेमाल किया। हालांकि साल्टलेक में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे पुलिस कर्मियों ने दावा किया कि रैली की अनुमति नहीं थी। ऐसे में पहले प्रदर्शनकारियों को लौटने के लिए कहा गया। बात नहीं सुनने पर जलकमान का इस्तेमाल किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दक्षिण दिनाजपुर में डायन के संदेह में चला मौत का तांडव, कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फिर थाने में किया सरेंडर

कोलकाता : दक्षिण दिनाजपुर जिले में अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र आए दिन लोगों की मौत का कारण बन रहा है। घटना में डायन का आरोप लगाकर आगे पढ़ें »

ऊपर