मेयो रोड पर भाजपा के प्रदर्शन में हंगामा, गिरफ्तार किये गये दिलीप व शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाजपा के ‘पश्चिम बंग बचाओ दिवस’ कार्यक्रम को लेकर सोमवार को मेयो रोड पर काफी हंगामा मचा। कोविड काल के दौरान इस तरह के कार्यक्रम की अनुमति नहीं रहने के बावजूद कार्यक्रम किये जाने के कारण प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, सांसद देवश्री चौधरी, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खां, प्रदेश महासचिव सायंतन बसु व भाजपा नेता शीलभद्र दत्त समेत कई भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। पहले यह कार्यक्रम रानी रासमणि एवेन्यू पर आयोजित होने वाला था, लेकिन पुलिस की अनुमति नहीं मिलने के कारण धर्मतल्ला के मेयो रोड पर गांधी मूर्ति के निकट भाजपा नेताओं ने विक्षोभ दिखाना शुरू किया। इसके बाद ही महामारी कानून के तहत भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी व दिलीप घोष को ​गिरफ्तार कर लिया गया। शुभेंदु को केंद्रीय वाहिनी के जवानों ने घेर रखा था, ऐसे में उनकी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। कुल मिलाकर मेयाे रोड पर माहौल काफी गरमा गया था। भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी के बाद भी भाजपा महिला मोर्चा द्वारा धरना जारी रखा गया था।
दरअसल, 16 अगस्त के दिन को राज्य सरकार ने ‘खेला होबे दिवस’ के तौर पर घोषित किया था। इसके बाद ही भाजपा ने इस दिन को ‘पश्चिम बंग बचाओ दिवस’ के तौर पर मनाने का निर्णय लिया। ऐसे में सोमवार काे दोपहर लगभग 1.45 बजे दिलीप घोष गांधी मूर्ति के निकट पहुंचे और इसके बाद शुभेंदु अधिकारी भी यहां पहुंचे। कार्यक्रम में देवश्री चौधरी, राहुल सिन्हा जैसे भाजपा नेता भी मौजूद थे। कई महिलाओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। भाजपा का आरोप है कि कार्यक्रम में पुलिस ने जान-बूझकर बाधा दी। रास्ते के दोनों ओर बैरिकेड से घेर दिया गया था ताकि कोई प्रवेश ना कर पाये। महिलाओं को भी जबरन प्रिजन वैन में ले जाया गया। परिस्थिति बिगड़ने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, उनके सामने ही पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की हाथापाई हुई। आखिरकार सोमवार की शाम सबको जमानत पर रिहा किया गया। इसके बाद दिलीप घोष ने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है और बंगाल के आसमान में काले बादल छाये हुए हैं। इसका ही हम प्रतिवाद कर रहे थे जिसे कुचलने की कोशिश की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चक्रवात गुलाबः स्थितियों से निपटने के लिए नवान्न पूरी तरह अलर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। अलीपुर मौसम विभाग की माने तो बुधवार को भारी बारिश आगे पढ़ें »

ऊपर