वैक्सीनेशन के लिए मचा हो-हल्ला

वैक्सीनेशन की कमी से लोगों की बढ़ी परेशानी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में वैक्सीनेशन की कमी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सरकार ने साफ कहा है कि अनिश्चितकाल के लिए कोविशिल्ड वैक्सीनेशन वैक्सीन केंद्रों में महानगर में बंद रहेगा। इस सिलसिले में नगर निगम की ओर से अधिसूचना जारी की गई है। माना जा रहा है वैक्सीन की आपूर्ति के बाद ही स्थिति सामान्य हो सकेगी। इससे पहले महानगर के साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में सरकारी अस्पताल व वैक्सीनेशन सेंटरों में वैक्सीन लेने वालों की भीड़ उमड़ी। वैक्सीन के लिए कई अस्पतालों में हो-हल्ला मचा।
एसएसकेएम हॉस्पिटल में वैक्सीन के लिए मची होड़, महिला ने मारपीट का लगाया आरोप
दूसरी तरफ एसएसकेएम हॉस्पिटल में वैक्सीन लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। सुबह से ही वैक्सीनेशन लेने के ‌लिए लोगों की कतारें नजर आईं। एसएसकेएम अस्पताल में टीकाकरण कराने आई एक महिला के साथ मारपीट की गई। ऐसा ही आरोप उसने अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर लगाए हैं। जादवपुर निवासी महिला ने विधायक मदन मित्रा से इस बारे में शिकायत भी की। दरअसल मदन मित्रा यहां मौजूद थे। नाराज महिला बिना टीकाकरण के अस्पताल से चली गई। हालांकि मदन मित्रा ने उन्हें टीका लगवाने के लिए कहा, लेकिन महिला वैक्सीन लेने के लिए तैयार नहीं हुई। उसका दावा है कि वह बीमार है और मानसिक रूप से घटना से परेशाना है, इसलिए टीका नहीं लगवाएगी।
अस्पताल सूत्रों की मानें तो शनिवार को एसएसकेएम अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लेने वालों की भीड़ अपेक्षाकृत कम थी। दूसरी ओर, कोविशिल्ड वैक्सीन शहर के कई केंद्रों से मेल नहीं खाती। वह जादवपुर से एसएसकेएम में वैक्सीन लेने गई थी, क्योंकि महिला के दूसरे डोज की तिथि आ चुकी थी। महिला ने शिकायत की कि वह वैक्सीन से पहले दिए गए फॉर्म को भरने के लिए एक पेन चाह रही थी, लेकिन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी कोविड की वजह बताते हुए उसे पेन देने को तैयार नहीं हुए। इसी पर विवाद हो गया। बाद में महिला ने वैक्सीन की लाइन छोड़ दी।
बंगाल में वैक्सीनेशनअब तक कुल वैक्सीनेशन-3,19,45,035
पहली डोज-2,28,83,525
दूसरी डोज-90,61,510

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर