रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर कांचरापाड़ा स्टेशन पर मचा हंगामा

कांचरापाड़ाः कांचरापाड़ा रेल स्टेशन के आसपास रेलवे की जमीन पर बनी दुकानों को तोड़कर हटाने पहुंचे रेल प्रबंधन को तृणमूल के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध के चलते आरपीएफ के जवानों को पीछे हटना पड़ा। अतिक्रमणकारियों को अपनी दुकान हटाने के लिए पहले ही नोटिस जारी की गयी थी जिसकी अवधि पूरी होने और दुकानदारों के नहीं हटने पर शनिवार को आरपीएफ कार्रवाई करने पहुंची। खबर पाकर स्थानीय विधायक सुबोध अधिकारी, आईएनटीटीयूस नेता तथा जगदल के विधायक सोमनाथ श्याम एवं तृणमूल नेता कमल अधिकारी कांचरापाड़ा पहुंचकर अधिकारियों के सामने अपना विरोध जताया, जिसके बाद अधिकारियों को लौट जाना पड़ा। जगदल के विधायक व जिला आईएनटीटीयूसी अध्यक्ष सोमनाथ श्याम ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार बंगाल के लोगों को परेशान करने की योजना पर काम कर रही है। उसे गरीब लोगों के दुःख-दर्द से कोई मतलब नहीं है। कोरोना के चलते पैदा मंदी के बीच भाजपा के निर्देश पर रेल विभाग सियालदह डिविजन में हाॅकरों को हटाने की कार्रवाई कर रहा है किन्तु तृणमूल उन्हें सफल नहीं होने देगी। हम लगातार ऐसी कार्रवाईयों का विरोध करते रहेंगे। वहीं, स्थानीय विधायक सुबोध अधिकारी ने कहा कि स्टेशन के आसपास करीब 500 व्यक्ति दुकान लगाकर अपनी रोजीरोटी कमाते हैं, जिससे उनका परिवार चलता है। अपना परिवार चलाने वाले हाॅकरों के लिए रेलवे को पुर्नवासन की व्यवस्था करनी पड़ेगी अन्यथा दुकानों को हटाने नहीं दिया जायेगा। हमारी नेता ममता बनर्जी का निर्देश है कि पुर्नवासन की व्यवस्था किये बिना किसी को बेदखल नहीं किया जा सकता। दूसरी ओर, आरपीएफ अधिकारी ने बताया कि प्लेटफार्म पर दुकान लगाकर हाॅकरी करने वाले किसी भी हाॅकर को हटाने की कोई योजना नहीं है। हमें ऊपर से जो निर्देश मिलता है। उसके अनुसार काम करते हैं। थर्ड लाइन के निर्माण का काम चल रहा है उसके रास्ते में पड़ने वाली दुकानों को ही हटाने का निर्देश है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : मां दुर्गा के सामने शोभन ने बैसाखी के माथे पर लगाया सिंदूर

कोलकाता : अभी रत्ना चटर्जी के साथ शोभन चटर्जी का तलाक़ हुआ नहीं है। इसी बीच विजया दशमी के दिन बैसाखी बनर्जी के माथे पर आगे पढ़ें »

सिंघु बॉर्डर मामले में निहंग ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए किया सरेंडर

बड़ी खबर : सुजीत बोस के बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

महानगरः दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के बाद बांटा जाएगा ‘मिल्कशेक’, क्योंकि…

अभी तक की बड़ी खबरें एक क्लिक पर, बने रहिए सन्मार्ग के साथ

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के झांसी में ट्रैक्टर के पलटने से 11 लोगों की मौत

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई : कैनल में गिरी टाटा सूमो, बाल-बाल बचे…

आज सुबह सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा का बयान

कंधार की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका, कई लोगों की मौत

महानगर की दुर्गा पूजा देख दंग हैं जर्मन के काउन्सुल जनरल, देखें वीडियो

ऊपर