बच्चों में फैल रहा अज्ञात ज्वर, केंद्र से कदम उठाने की अपील की शुभेंदु ने

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में जिस तरह बच्चों में अज्ञात ज्वर फैल रहा है, इसे लेकर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने केंद्र सरकार से कदम उठाने की अपील की है। इस संबंध में शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माण्डवीय को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में लगभग 750 से अधिक बच्चे अज्ञात ज्वर से पीड़ित हैं। उन्हें 8 जिलों के वि​भिन्न सरकारी अस्प्तालों में भर्ती कराया गया है। शुभेंदु ने पत्र में दावा किया कि अब तक 6 बच्चों की मौत हो चुकी है। केवल मालदह जिले में ही लगभग 200 बच्चे भर्ती हैं। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए यह अत्यंत खतरनाक स्थिति है। राज्य के अधिकारी भवानीपुर में उपचुनाव कराने में व्यस्त हैं। ऐसे में शुभेंदु अधिकारी ने अपील की कि केंद्र से एक टीम भेजी जाए जो यहां आकर ​स्थितियों का जायजा लेते हुए उचित कार्रवाई करे।
बोलपुर में मेडिकल कॉलेज पर आपत्ति
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजे गये एक और पत्र में उन्होंने बोलपुर मेडिकल कॉलेज को अनुमोदन देने पर आपत्ति जाहिर की है। प्रस्तावित कॉलेज का नाम शांतिनिकेतन मेडिकल कॉलेज है जिसे “स्वाधीन” नाम के ट्रस्ट द्वारा बनाया जा रहा है। शुभेंदु का कहना है कि इस ट्रस्ट के रखरखाव का जिम्मा बोलपुर के तृणमूल नेता अनुव्रत मण्डल का है। पशु तस्करी व अवैध कोयला खनन समेत कई मामलों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उन पर जांच चल रही है, जबकि ट्रस्ट के मुख्य स्पांसर वह ही हैं। गत 6 सितम्बर को नेशनल मेडिकल कमिशन द्वारा प्रस्तावित कॉलेज का दौरा भी किया गया था। शुभेंदु ने आरोप लगाया कि जो भी रुपये कॉलेज को बनाने में खर्च किये जाएंगे, वे अनअकाउंटेड हैं, ऐसे में इस कॉलेज को अनुमोदन नहीं दिया जाना चाहिये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सिंदूर खेला के बाद नम आंखों से विदा किया गया मां दुर्गा को

एकादशी के दिन भी कई पूजा पण्डालों के पास उमड़ी भीड़ कोलकाता : ‘बोलाे दुर्गा माई की...जय, आसछे बोछोर आबार होबे’ के नारों से विभिन्न विसर्जन आगे पढ़ें »

ऊपर