अज्ञात ज्वर का आतंक, विभिन्न अस्पतालों में सैकड़ों बच्चे भर्ती

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी के बीच बच्चों में अज्ञात ज्वर को लेकर काफी आतंक देखा जा रहा है। कोरोनाकाल में बच्चों में अज्ञात बुखार की खबरों से बच्चों के परिजन दहशत में हैं। देखा जा रहा है कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में काफी बच्चे अज्ञात ज्वर से पीड़ित होकर भर्ती करवाए जा रहे हैं। ऐसे में जिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ वर्चुअल बैठक स्वास्थ्य भवन में की गई।
स्वास्थ्य विभाग ने की उच्च स्तरीय बैठक
जलपाईगुड़ी से लेकर कई जिलों में अज्ञात बुखार फैलने की खबर मिल रही है। हालांकि इससे निपटने के लिए एख कमेटी का गठन किया गया है। इस मुद्दे पर स्वास्थ्य भवन में बैठक की गई। सूत्रों की मानें तो स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम नेदोपहर में बजे डेंगू, डायरिया और मलेरिया को लेकर सभी मेडिकल कॉलेजों के अस्पताल अधीक्षक और प्रिंसिपल के साथ बैठक की। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो बाद में स्वास्थ्य सेवा निदेशक (डीएचएस) डॉ. अजय चक्रवर्ती और स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक (डीएमई) डॉ. देवा‌शिष भट्टाचार्य ने जलपाईगुड़ी की घटना पर आठ सदस्यीय विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक की। बैठक के बाद, स्वास्थ्य सचिव ने सभी जिलों के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी, डिप्टी सीएमएचओ, अस्पताल अधीक्षक, जिला अस्पतालों के अधीक्षक, नीकू-पीकू-आईसीयू प्रभारी और प्रत्येक अस्पताल के एक बाल रोग विशेषज्ञ के साथ बैठक की।
बच्चों में अज्ञात ज्वर, ट्रॉपिकल मेडिसीन व एनआईवी पुणे कर रहा जांच
राज्य में उत्तर बंगाल के साथ ही कई अस्पतालों में अज्ञात ज्वर बढ़ा है। ऐसे में इसकी जांच के लिए स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसीन व एनआईवी पुणे में सैंपल भेजा गया है। यहां इसकी जांच की जाएगी। सूत्रों की मानें तो कोलकाता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के साथ ही राज्य के कई अन्य अस्पतालों में भी अज्ञात ज्वर के मरीज भर्ती हुए हैं। यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जांच के लिए राज्य स्तरीय टीम गठित की है।
कुछ क्षेत्रों में अज्ञात ज्वर की स्थिति
आसनसोल-48 बच्चे भर्ती
सिलीगुड़ी-65
मुर्शिदाबाद-150
दुर्गापुर-40
उत्तर दिनाजपुर-16

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर