कोरोना महामारी के दौरान कलकत्ता विश्वविद्यालय की बड़ी घोषणा

कोलकाताः कलकत्ता विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कोरोना महामारी के कारण विभिन्न फीस माफ करने का फैसला किया है। स्नातकोत्तर स्तर पर यह शुल्क माफ करने का निर्णय लिया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने नोटिस जारी कर इस फैसले की घोषणा की।

महामारी के कारण आज कई परिवार बेरोजगार हैं। आर्थिक संकट चरम पर है। कलकत्ता विश्वविद्यालय में कई छात्र ऐसे हैं जो बहुत मेहनत से पढ़ते हैं। सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद शुल्क माफ करने का फैसला किया गया है। पता चला है कि स्नातकोत्तर स्तर पर ट्यूशन फीस, परीक्षा शुल्क और मार्कशीट फीस माफ कर दी गई है। इसके लिए छात्रों को एक पैसा भी नहीं देना होगा। कलकत्ता विश्वविद्यालय के वर्तमान छात्रों से शुरू करके, जो इस बार प्रवेश लेंगे, सभी को यह सुविधा मिलेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर