केंद्रीय गृह सचिव आज नवान्न में करेंगे अहम बैठक

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। यहां आज वह राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी, गृह सचिव बी पी गोपालिका और डीजीपी मनोज मालवीया के साथ अहम बैठक करेंगे। सूत्रों की माने तो बैठक में सीमायी जिलों के डीएम, एसपी भी शामिल होंगे। बैठक के दौरान बीएसएफ के बढ़े अधिकार क्षेत्र पर चर्चा की जा सकती है। मालूम हो कि केंद्र के इस निर्देश का राज्य सरकार ने शुरु से ही विरोध किया है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा बीएसएफ को अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 किलोमीटर की जगह 50 किलोमीटर तक का दायरा बढ़ाकर तलाशी, जब्ती और गिरफ्तारी करने का अधिकार देने के निर्णय को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला का राज्य में यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। नवान्न सूत्रों की माने तो बैठक में सेना के वरिष्ठ अधिकारी, नौसेना और बीएसएफ के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में भारत-बांग्लादेश की सीमा पर कंटीले तार लगाने, सीमा प्रबंधन जांच चौकियों के विस्तार, नए बीएसएफ कैंप लगाने के लिए जमीन पर बातचीत होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नई तारीखों का एलान, 26 दिसंबर से टेस्ट और 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत

भारत को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। टीम इंडिया का यह दौरा कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच होगा। आगे पढ़ें »

ऊपर