यास को लेकर लालबाजार में खुलेगा यूनिफाइड कमांड सेंटर

कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने एनडीआरएफ, स‌िव‌िल डिफेंस, केएमडीए, केएमसी और सीईएससी कर्मियों के साथ बैठक की
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : यास तूफान के मद्देनजर कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार में यूनिफाइड कमांड सेंटर खोला जाएगा। इस कमांड सेंटर में तूफान के दिन सभी नोडल एजेंसी के प्रतिनिध‌ि मौजूद रहेंगे और शहर में हर पल की गतिविधि पर नजर बनाए रखेंगे। इसके अलावा कमांड सेंटर के जरिए राहत व बचाव कार्य के लिए तैनात लोगों को जल्द से जल्द प्रभावित इलाकों में भेज कर लोगों तक मदद पहुंचायी जाएगी। रविवार को लालबाजार में आयोजित ज्वाइंट कोऑर्डिनेश मिटिंग के दौरान इसका फैसला लिया गया। रविवार को आयोजित बैठक का नेतृत्व कोलकाता पुलिस कमिश्नर सोमेन मित्रा ने किया। बैठक में कोलकाता नगर निगम के कमिश्नर विनोद कुमार, केएमडीए की सीईओ अंतरा आचार्य, सीईएससी के पूर्व डायरेक्टर गौतम राय, आरवीएनएल के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर हरसीमन सिंह, डीजी सिविल डिफेंस जगमोहन, बंगाल सब एरिया के कर्नल जनरल स्टाफ कर्नल पीयूष दे, एनडीआरएफ के गुरमिंदर सिंह, दमकल विभाग के अभ‌िजीत पांडेय, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर अपूर्व भौमिक, कोलकाता पुलिस के स्पेशल कम‌िश्नर देवाशिष राय सहित अन्य लोग मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार लालबाजार में 24 मई को यूनिफाइड कमांड सेंटर खुलेगा और इसमें सभी एजेंसी के प्रतिन‌िधि मौजूद रहेंगे। बैठक के दौरान अधिकारियों ने तूफान के दौरान लोगों को कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े, इस पर चर्चा की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : बंगाल में एक दिन में कोविड से 58 की मौत, 3 हजार से नीचे आए नए मामले

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस का ग्राफ और नीचे आया है। अब एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 2788 नए मामले सामने आगे पढ़ें »

लोकप्रियता के टॉप पर मोदी : दुनिया के 13 देशों के नेताओं में टॉपर

वॉशिंगटन : कोरोना महामारी की दूसरी लहर और भारत में उसके बुरे प्रभाव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कायम है। अमेरिकी डेटा आगे पढ़ें »

ऊपर