बाबुल की शपथ पर अनिश्चितता बरकरार

कोलकाता : तृणमूल के नवनिर्वाचित विधायक बाबुल सुप्रियो के शपथ लेने को लेकर जारी अनिश्चितता खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। गायक से नेता बने सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से अनुरोध किया कि वह विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी को समारोह की अध्यक्षता करने की अनुमति दें, लेकिन राजभवन ने अनुरोध मानने से इनकार कर दिया।
हाल में हुए उपचुनाव में बालीगंज निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर सुप्रियो ने जीत दर्ज की है। बाबुल ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘बालीगंज के लोगों के हित की खातिर, जिनके पास सुब्रतो मुखर्जी के निधन के बाद से कई महीने से अपना विधायक नहीं है, मैं महामहिम धनखड़ जी से अपने निर्णय को पलटने और माननीय अध्यक्ष को शपथ कार्यक्रम की अध्यक्षता करने की अनुमति देने का अनुरोध करूंगा, ताकि मैं अपना काम शुरू कर सकूं।’’
राज्यपाल ने अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में संवैधानिक सीमाओं का हवाला देते हुए कहा कि सुप्रियो के अनुरोध को स्वीकार करना संभव नहीं है। धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘‘161 बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए चुने गए बाबुल सुप्रियो का राज्यपाल से यह सार्वजनिक अनुरोध कि माननीय अध्यक्ष द्वारा शपथ ग्रहण कराने की अनुमति दी जाए, स्वीकार्य नहीं है, क्योंकि यह संविधान के अनुरूप नहीं है।’’ राज्यपाल ने यह भी स्पष्ट किया कि सुप्रियो को शपथ दिलाने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. आशीष बनर्जी की नियुक्ति संविधान के अनुच्छेद 188 के अनुरूप है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने पहले कहा था कि वह माननीय अध्यक्ष विमान बनर्जी की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुप्रियो को शपथ दिलाने के लिए तैयार नहीं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बिना सर्जरी के महिला के स्तन कुछ महीनों में B साइज़ से DD आकार तक बढ़े, वजह आपको चौका देगी

नई दिल्लीः दो महीने के अंतराल में एक महिला के स्तन आकार बी से बड़े डीडी कप तक बढ़ गए। इसमें और कोई सर्जरी शामिल आगे पढ़ें »

बैंक अकाउंट में इस दिन आएंगे 2 हजार रुपये, जरूर कर लें ये काम!

घर में क्या चलता था, पड़ोसी बता रहे हैं अलग-अलग बातें, दिल्ली में मां-बेटियों की खुदकुशी का रहस्य क्या?

भारत में मंकीपॉक्स अलर्टः 15 दिन में 15 देशों तक पहुंचा मंकीपॉक्स

ब्रेकिंगः कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों ने जमकर किया प्रदर्शन

डुआर्स के चाय बागान से तेंदुआ का क्षत-विक्षत शव बरामद

बड़ी खबरः राज्यपाल और शिक्षा मंत्री ने की दो घंटे से भी अधिक समय तक बैठक, इस दौरान…

बड़ी खबरः उत्तर प्रदेश के इन शहरों में शुरू होगी हेलीकॉप्टर टैक्सी की सर्विस

फील्डिंग करते वक्त छाती में उठा दर्द, इस बड़े क्रिकेटर को करवाया गया अस्पताल में भर्ती

अगले 72 घंटे के लिये बिहार में नीतीश ने की विधायकों की नाकाबंदी

ऊपर