उदयनाराणपुर : तृणमूल का पलड़ा भारी या फिर विपक्ष देगा शिकस्त

हावड़ा : उलूबेड़िया सब डिविजन के अंतर्गत आनेवाले उदयनारायणपुर विधानसभा सीट हावड़ा जिले की महत्वपूर्ण सीटों में से एक है। यहां आगामी 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं। गत साल 2016 में उदयनारायणपुर विधानसभा सीट पर कुल 84 फीसदी वोटिंग हुई थी। तृणमूल कांग्रेस से समीर कुमार पांजा ने कांग्रेस के सरोज रंजन करार को 23,758 वोटों से करारी शिकस्त दी थी। साल 2016 में हुए उदयनारायणपुर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में 2,15,602 मतदाता थे। 1,79,960 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। पश्चिम बंगाल की इस विधानसभा सीट पर 1,12,934 पुरुष मतदाताओं ने अपने मतदान का उपयोग किया था जबकि 1,02,668 महिला मतदाताओं ने अपने वोट का प्रयोग किया था। इस बार तृणमूल ने एक बार फिर पेशे से शिक्षक समीर कुमार पांजा पर फिर विश्वास जताया है। वहीं भाजपा ने सुमीत रंजन करार पर ही अपना भरोसा रखा है। इसके अलावा कांग्रेस के आलोक कोले भी इस दावेदारी में हैं।
2016 में तृणमूल कांग्रेस ने हासिल की थी जीत
2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की बात करें, तो तृणमूल कांग्रेस के समीर कुमार पांजा ने उदयनारायणपुर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस के उम्मीदवार सरोज रंजन को 23758 वोटों के अंतर से हराया था। समीर कुमार पांजा को कुल 94828 और सरोज रंजन को 71070 वोट मिले थे। वहीं भाजपा से भोला सामुई को 8356 वोट हासिल किये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Delhi murder

बाली में युवक की आत्महत्या मामले में पत्नी गिरफ्तार

हावड़ा : बाली के बादामतल्ला में युवक की आत्महत्या का वीडियो बनानेवाली पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नेहा शुक्ला को गत आगे पढ़ें »

वोटबैंक के कारण पीएम इस बार मुझे नहीं ले गये बंगलादेश – ममता

बड़ो मां और मतुआ समुदाय के लिए मैंने सबकुछ किया सन्मार्ग संवाददाता हरिनघाटा : पीएम नरेंद्र मोदी के हाल में बंगलादेश सफर को लेकर तृणमूल लगातार सवाल आगे पढ़ें »

ऊपर