अब उबर से मिलेंगे ई-रिक्शे भी

कोलकाताः अब तक लोगों एवं यात्रियों को टैक्सी उपलब्ध कराने वाली कंपनी उबर ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह कोलकाता में कम दूरी के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 500 ई-रिक्शा मुहैया कराएगी। राइडर्स से उबर ऐप पर माइक्रो-मोबिलिटी प्रोडक्ट बुक कर पाएंगे। यह सेवा उबर-गो, प्रीमियर, किराये जैसे अन्य परिचित उत्पादों के साथ ‘उबर टोटो’ के रूप में भी दिखाई देगी।

यह सेवा राइडर विकल्पों में सुधार के साथ उत्तरी कोलकाता में हावड़ा, बारासात और मध्यग्राम और पूर्वी कोलकाता में राजारहाट और साल्टलेक स्थानों में उपलब्ध होगी। इस महीने की शुरुआत में उबर ने दिल्ली में 100 ई-रिक्शा लॉन्च किए थे। वर्ष 2019 में बंगलुरु में राइडर्स को स्मार्ट और किफायती माइक्रो-मोबिलिटी विकल्प देने वाले पायलट परियोजना को लॉन्च करने के लिए युलु के साथ साझेदारी की थी।

सुबोध सांगवान, महाप्रबंधक (जीएम), ईस्ट व साउथ इंडिया, उबर ने कहा कि ई-रिक्शा के उबर के प्लेटफॉर्म पर आने से न केवल लोगों को सहूलियत होगी, बल्कि पर्यावरण के लिहाज से भी यह एक अच्छा कदम है। 4 कि.मी. के लिए 30 रुपये होगा किराया उबर प्रबंधन ने बताया कि शुरुआती दौर में ई-रिक्शा के लिए प्रति 4 कि.मी. 30 रुपये किराया होगा। इसके बाद प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया लिया जाएगा। इन जगहों पर ई-रिक्शा हुई शुरू उत्तर कोलकाता, हावड़ा, बारासात, मध्यग्राम, पूर्व कोलकाता, राजारहाट और साल्टलेक।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर