म्यूकोरमाइकोसिस के दो नए मामले एनआरएस में

राज्य में ब्लैक फंगस के संदिग्ध सहित कुल 70 मामले दर्ज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः म्यूकोरमाइकोसिस के दो नए मामले एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में दर्ज किए गए हैं। राज्य में भी म्यूकोरमाइकोसिस यानी ब्लैक फंगस के मामलों में वृद्धि नजर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो संदिग्ध सहित कुल ब्लैक फंगस के मामले राज्य में 70 हो गए हैं। महानगर के साथ ही साथ हुगली, उत्तर 24 परगना, नदिया, पुरुलिया,पूर्व मिदनापुर, उत्तर बंगाल से ब्लैक फंगस के मामले दर्ज हुए हैं।
पड़ोसी राज्यों ने बढ़ाई परेशानी
सूत्रों की मानें तो ब्लैक फंगस के मामले पहले पड़ोसी राज्यों से ही बंगाल में आए। इसमें झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश शामिल हैं। शुरुआती मामले यहीं से आए मरीजों में मिले थे, जिनका इलाज कहीं निजी तो कहीं सरकारी अस्पताल में किया गया। कुल ब्लैक फंगस से मृतकों की संख्या 19 है। हालांकि इसमें 6 मौत स्पष्ट है, हालां‌कि 13 मौत संदिग्ध है, जिनकी जांच जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर