नौसेना के दो जहाजों को लाया गया कोलकाता

कोलकाता : देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय नौसेना पूरी तरह से तैयार है। भारतीय नौसेना दिवस समारोह के मद्देनजर भारतीय नौसेना के जहाज किरपान और ऐरावत को कोलकाता के खिदिरपुर बंदरगाह पर लाया गया। इस समारोह के दौरान 3000 से अधिक आगंतुकों को इन युद्धपोत को देखने का मौका मिला, जिनमें से 50 स्कूलों के 1800 से अधिक छात्र शामिल थे।

कोलकाता की कंपनी द्वारा बनाया गया
भारतीय नौसेना की सजगता और आईएनएस किरपान की जानकारी देते हुए किरपान के कमांडिंग ऑफिसर कमांडर चरित कपिल ने बताया कि आईएनएस किरपान खुखरी क्लास मिसाइल कोरवेट का तीसरा जहाज है और इसे जीआरएसई कोलकाता द्वारा बनाया गया था। उन्होंने बताया कि वर्ष 1991 में इस पोत ने ‘ऑपरेशन पवन’ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कमांडर ने कहा कि इस पोत में मौजूद हथियार जल, थल और आसमान में भी दुश्मनों को मुंहतोड़ जबाव देने में सक्षम है। आईएनएस ऐरावत कमांडिंग ऑफिसर सुनील शंकर ने बताया कि आईएनएस ऐरावत जीआरएसई द्वारा कोलकाता में बनाया गया था। यह विभिन्न अभ्यासों और समुद्र तट संचालन का हिस्सा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की रोकथाम के लिए एडीबी ने भारत को लगभग 16,500 करोड़ रुपये देने का आश्वासन दिया

नई दिल्ली : एशियाई विकास बैंक ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारत को 2.2 अरब डॉलर (लगभग 16,500 करोड़ रुपये) देने का आश्वासन आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार का दवा दुकानदार हुआ कोराेना से संक्रमित

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : महानगर में दवा दुकानदार में संक्रमण गुरुवार को बड़ाबाजार के 2 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला। एक 64 वर्षीय व्यक्ति आगे पढ़ें »

ऊपर