हिमाचल में ट्रैकिंग पर गये 2 पर्वतारोहियों की मौत

बैरकपुर : हिमाचल में ट्रैकिंग पर गये बैरकपुर शिल्पांचल के 2 पर्वतारोहियों की वहां आक्सीजन की कमी से दम घुटने से मौत हो गयी। हिमाचल सरकार की ओर से सोमवार को बेलघरिया के रायफल रेंज रोड के निवासी संदीप कुमार ठाकुरता व बैरकपुर के नोनाचंदनपुकुर निवासी भास्कर मुखर्जी के परिवार को इसकी जानकारी फोन पर दी गयी। घटना को केंद्र कर इलाके में शोक का माहौल है। मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हें ट्रैकिंग का बहुत शौक था और वे इस समय का इंतजार किया करते थे। संदीप व भास्कर बारासात के पर्वतारोही संगठन की ओर से एक टीम के साथ गत 11 सितंबर को ही अपने कुछ दोस्तों के साथ यहां से रवाना हुए थे। बताया गया है कि इस बीच ही 19 सितंबर को संदीप की मां का देहांत हो गया। पहाड़ पर चढ़ाई कर रहे संदीप तक इसकी जानकारी भी नहीं पहुंच पायी थी कि उसके परिवार पर एक और गाज गिर पड़ी है। पीड़ित परिवारों का कहना है कि वे उत्सव में उनके सकुशल लौट आने की कामना को लेकर पूजा-अर्चना करने की सोच रहे थे मगर कुछ ऐसा हो जायेगा इसका उन्हें अंदाजा भी नहीं था। मृतकों के परिवारवालों ने स्थानीय प्रशासन से उनके शव जल्द से जल्द घर पहुंचाये जाने की अपील की है। संदीप के एक व्यवसायी जबकि भास्कर एक पूर्व बैंक अधिकारी बताये गये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शोभन के बैसाखी को सिंदूर लगाने पर रत्ना ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता : शोभन चटर्जी ने बैसाखी बनर्जी के माथे में सिंदूर लगाया, उधर शोभन की पत्नी रत्ना चटर्जी ने कहा कि हिंदू विवाह कानून के आगे पढ़ें »

ऊपर