बंगाल से दो ने यूपीएससी परीक्षा में लहराया परचम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः इस बार संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में बंगाल से दो अभ्यर्थियों ने परचम लहराया है। बंगाल सरकार की यूपीएससी परीक्षा को लेकर प्रशिक्षण केंद्र से दो ने शीर्ष 200 में रैंक हासिल किया है। सिविल सेवा परीक्षा परिणाम शुक्रवार की शाम को घोषित किया गया। प्रतिष्ठित परीक्षा आईएएस, आईपीएस और अन्य विशिष्ट सिविल सेवाओं के लिए छात्रों का चयन करती है। इस वर्ष बंगाल सरकार द्वारा संचालित सत्येंद्रनाथ टैगोर सिविल सर्विस स्टडी सेंटर के दो छात्रों ने शीर्ष 200 में स्थान हासिल किया है। इसमें 87वें स्थान पर सिलीगुड़ी के रिकी अग्रवाल रहे। मयूरी मुखर्जी ने रैंक 159 हासिल की है। सत्येंद्रनाथ टैगोर सिविल सर्विस स्टडी सेंटर का गठन 2014 में सिविल सेवा के उम्मीदवारों की मदद करने के उद्देश्य से किया गया था। 2019 में, 12 छात्रों ने क्लियर किया जो रिकॉर्ड प्रदर्शन रहा है। इस साल, दो ने शीर्ष 200 में जगह बनाई है। इस साल कुल 761 उम्मीदवार यूपीएससी में सफल हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

…तो इस कारण प्रकाश झा पर फेंकी गई स्याही, सेट पर हुई मारपीट

नई दिल्ली: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार की शाम वेबसीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंगदल के करीब 200 कार्यकर्ताओं ने फिल्‍म सेट आगे पढ़ें »

ऊपर