उत्तर हावड़ा में सांगठनिक बैठक के दौरान भाजपा के दो नेताओं में मारपीट

सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : चुनाव के बाद भाजपा के श्रमिक संगठन की बैठक के दौरान दो नेता आपस में ही भिड़ गये। यह घटना गत बुधवार की है। इस दौरान चार भाजपा कर्मी घायल हो गए। भाजपाइयों की ओर से ही भाजपा नेताओं के ख‌िलाफ गोलाबाड़ी थाने में लिखित शिकायत दर्ज की गई है। दरअसल बुधवार को उत्तर हावड़ा के सलकिया स्थित नंदी बागान के एक कार्यालय में भाजपा की ओर से आंतरिक बैठक की गई थी। हावड़ा उत्तर के उम्मीदवार रह चुके उमेश राय, गौतम गोस्वामी व जिलाध्यक्ष सुरजीत साहा समेत अन्य नेता मौजूद थे। इस बैठक में हावड़ा उत्तर में भाजपा प्रार्थी को कैसे हार का सामना करना पड़ा और वर्तमान में संगठन की क्या स्थिति है, इसे लेकर चर्चा की जानी थी तभी बैठक के दौरान ही देवांगन गुहा ने अपने कर्मियों से यह प्रश्न किया कि आख‌िर किस प्रकार भाजपा को इस तरह की हार का सामना करना पड़ा और वर्तमान में स्थिति कैसी है, इसे लेकर ही वहाँ मौजूद हावड़ा उत्तर के युवा मोर्चा के अध्यक्ष राजू दास एवं उनके कुछ कर्मियों ने अपशब्द कहने शुरू कर दिये। आरोप है कि वहाँ मौजूद भाजपा उम्मीदवार उमेश राय और उनके कुछ सदस्यों ने मिलकर उन्हें वहाँ से बाहर निकाल दिया। इसके विरोध में बाहर निकलकर कर्मियों ने आरोप लगाया कि उमेश राय और उनके सदस्यों ने उनसे मारपीट की है। हमले में विश्वनाथ मोदक नामक एक भाजपा कर्मी भी बुरी तरीके से घायल हो गया और उनके साथ 3 सदस्य अन्य मौजूद थे। इनमें से तीन सदस्यों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड़ दिया गया। इस घटना के बाद ही राजू दास समेत कुछ लोग गोलाबाड़ी थाना पहुँचे और उमेश राय समेत चार लोगों के ख‌िलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी। इसमें विनय अग्रवाल, अवधेश ताउ और विमल प्रसाद के नाम भी शामिल हैं। राजू दास का आरोप है कि उस समय घटनास्थल पर जिलाध्यक्ष भी मौजूद थे मगर उन्होंने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की। भाजपा जिला अध्यक्ष सुरजीत शाह ने भी राजू दास पर ही आरोप लगाया है कि वह घटनास्थल पर पहुँच कर कर्मियों को डिस्टर्ब करने का काम कर रहे थे जिसमें राजू दास को पहले ही पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था। भाजपा नेता उमेश राय का कहना है कि विधानसभा चुनाव में तृणमूल से सांठगांठ करके भाजपा के खिलाफ काम करने का संदेह है। 4 मई को प्रमाण के साथ पक्का हो गया जब उतर हावड़ा भाजयुमो के अध्यक्ष राजू दास मिठाई और माला लेकर गौतम चौधरी के घर पर पहुँचे थे। इसके बाद से ही लगातार भाजपा के स्थानीय नेताओं से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं के ख‌िलाफ आपत्तिजनक बातें सोशल मीडिया पर लिखीं। भाजयुमो जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने राजू दास को गत 3 सितंबर को ही सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद जब भाजपा उत्तर हावड़ा की समीक्षा बैठक चल रही थी तभी राजू दास कुछ लोगों को लेकर बैठक में आए और गाली गलौज करने लगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब महिलाओं में बढ़ने लगा ‘Period Underwear’ का क्रेज, जानें क्या…

कोलकोताः महिलाओं के उन मुश्किल दिनों को आसान बनाने के लिए मार्केट में 'पीरियड पैंटी' आ चुकी है। हालांकि अभी तक बहुत कम महिलाएं ही आगे पढ़ें »

ऊपर