रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में डॉक्टर सहित 2 गिरफ्तार

महाराष्ट्र की रहने वाली एक महिला ने की थी चंदननगर कमिश्नरेट पुलिस में शिकायत
अभियुक्तों के पास से बरामद किये गये रुपये
हुगली : कोरोना की लड़ाई में अचूक इंजेक्शन के रूप में काम कर रही रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर पूरे देश में चल रही कालाबाजारी पर नकेल कसने में हुगली जिले के चंदननगर कमिश्नरेट पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त की है। इस बारे में जानकारी देते हुए चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के सीपी गौरव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 406, 120-बी, 34 और राष्ट्रीय आपदा अधिनियम की धारा 52 के अंतर्गत केस दर्ज करते हुए हावड़ा जिले के दादनगर इलाके से मुख्य अभियुक्त अमन सिंह उर्फ डॉक्टर अनु मेहता को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने चंदननगर इलाके से मुख्य अभियुक्त के साथी सुमन नाथ को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अभियुक्त से पूछताछ करने पर उसने पुलिस को बताया है कि पिछले 15 दिनों से कोरोना महामारी के इलाज में जरूरी रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग को उसने खूब भुनाया और इसी दौरान उसने हजारों रुपए कमाये। पुलिस ने उसके पास से 90 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। इसके अलावा उसके बैंक अकाउंट में रखे गए 54,000 रुपये भी पुलिस ने सील कर दिये हैं। पुलिस ने अभियुक्त के पास से इस काम के उपयोग में लाये गए मोबाइल फोन, सिम कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज भी जप्त किए हैं। मामले में सीपी गौरव शर्मा ने बताया कि इस मामले में महाराष्ट्र की रहने वाली डॉ. विभा अग्रवाल नामक एक महिला ने फोन पर चंदननगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद चंदननगर कमिश्नरेट के डीडी विभाग की पुलिस व स्थानीय थाने की पुलिस, डीसीपी,चंदननगर अभिषेक मोदी के नेतृत्व में छानबीन शुरू की गयी। महिला ने पुलिस को बताया था कि उसके किसी संबंधी के महामारी कोरोना से ग्रसित होने के कारण उसने व्हाट्सएप ग्रुप से मिले नंबर पर एक व्यक्ति से संपर्क किया। उस व्यक्ति ने अपने आप को गाजियाबाद के कोलंबिया हॉस्पिटल का सेल्स रिप्रेजेंटेटिव बताया जिसके बाद उसके कहे जाने पर महिला ने 6 हजार रुपये 2 फाइल इंजेक्शन के लिए उसके पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर किए। उसका आरोप है कि पैसे देने के बाद अभियुक्त ने महिला के साथ संपर्क खत्म कर दिया। जांच-पड़ताल करने पर महिला को पता चला कि उसके द्वारा पेटीएम अकाउंट से डाले गए पैसे चंदननगर के रहने वाले किसी व्यक्ति के स्टेट बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं। इसके बाद ही महिला ने चंदननगर कमिश्नरेट के पुलिस से फोन पर संपर्क किया यह शिकायत की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर