निमता में तृणमूल कर्मी को गोलियों से भून डाला गया

पुलिस ने 2 भाजपा कर्मियों से शुरू की है पूछताछ
परिजनों ने हत्यारे के संदेह में एक व्यक्ति को बेधड़क पीटा, इलाके में फैला भारी तनाव
निमता : शहीद दिवस की रात ही उत्तर दमदम पालिका के 18 नंबर वार्ड निमता थाना अंतर्गत बिराटी बनिक मोड़ इलाके में तृणमूल कर्मी शुभ्रजीत दत्त उर्फ पिकुन (38) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गयी। तृणमूल नेतृत्व ने हत्या का आरोप भाजपा पर लगाते हुए पुलिस से अविलंब कार्रवाई की मांग की है। वहीं हत्याकांड को लेकर इलाके में फैले तनाव को देखते हुए गुरुवार को बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट के सीपी मनोज वर्मा ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर परिस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि संदेह के आधार पर दो अभियुक्तों को पकड़कर पूछताछ शुरू की गयी है, हालांकि हत्याकांड के पीछे के कारणों को लेकर अब तक कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसकी छानबीन की जा रही है। वहीं उन्होंने कहा कि घटना को लेकर पुलिस के हाथ काफी कुछ सबूत आये हैं ​जिसे जांच के बाद ही कह पाना संभव होगा। बताया गया है कि पकड़े गये दो युवक भाजपा समर्थक हैं। वहीं इस दिन मृतक शुभ्रजीत के शव के पोस्टमार्टम के बाद यह सामने आया है ​कि उसे कुल 5 गोलियां लगी थीं जबकि अभियुक्तों ने उस पर लगभग 12 गोलियां चलायी थीं। वहीं मृतक के परिवार ने हत्या के पीछे बाबूलाल सिंह नामक एक स्थानीय व्यक्ति पर आरोप लगाया है जिस कारण मृतक के परिजनों ने गुस्से में आकर बाबूलाल के घर पर हमला कर उसके साथ मारपीट भी की। मारपीट में वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर उसे लोगों के चंगुल से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि बाबूलाल के साथ शुभ्रजीत की तनातनी लगी रहती थी और उसने कई बार उसे हत्या की धमकी दी थी, हालांकि पुलिस ने इस व्यावसायिक व राजनीतिक रंजिश की दिशा में भी छानबीन शुरू की है। यहां बता दें कि बुधवार की देर रात को शहीद दिवस व अन्य कार्यक्रमों को लेकर पालिका के 18 नंबर वार्ड तृणमूल कार्यालय में कर्मियों के साथ बैठक कर शुभ्रजीत घर के लिए निकला ही था कि रास्ते में दो लोगों ने मोटरसाइकिल से वहां पहुंचकर उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। उसकी सिर व सीने में 5 गोलियां लगीं। उसे पालिका अस्पताल पहुंचाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर फैले तनाव को देखते हुए पुलिस ने दूसरे दिन गुरुवार को भी इलाके में पिकेट बैठायी रखी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एक दिन में कोविड से 10 की मौत, 662 नए मामले

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10 की मौत हो गई। इसके अलावा 662 नए मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर