पूर्व मिदनापुर के भगवानपुर में तृणमूल कर्मी को मारी गोली, बमबाजी, 3 गिरफ्तार

खड़गपुर/कांथी: पूर्व मिदनापुर जिले में चुनावी उपरांत हिंसक घटनाओं को सिलसिला जारी है। इसी क्रम में मंगलवार की रात जिले के भगवानपुर इलाके में एक तृणमूल नेता को गोली मार दी गई। गोली लगने से तृणमूल नेता गंभीर रुप से घायल हो गया, उसे इलाज के लिये कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आरोप है कि हमलावरों ने बमबाजी भी की। घटना के बारे में जानकारी मिलने पर भगवानपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जांच करते हुये मंगलवार की रात को ही 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। घटना के कारण पूरे इलाके में आतंक फैल गया है।
घटना के बारे में जानकारी मिली कि विधानसभा चुनाव के पहले से ही पूर्व मिदनापुर जिले के भगवानपुर में राजनीतिक संघर्ष की घटनाएं हो रहीं हैं। पता चला कि मंगलवार की शाम को प्रायः साढ़े 7 बजे के समय भगवानपुर के एख्तारपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस कार्यालय के सामने 6-7 तृणमूल कर्मी खड़े होकर बातें कर रहे थे। आरोप है कि उसी समय अचानक 8 से 10 मोटरसायकिल में तकरीबन 20 लोग गोपालचक की ओर से वहां आये और एक तृणमूल कर्मी को लक्ष्य कर अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे। घटना में अन्य तृणमूल कर्मी ने किसी तरह से अपने आप को बचा लिया, लेकिन द्वारकेश्वर दास नामक एक तृणमूल कर्मी के कमर में गोली लग गयी। यह भी आरोप है कि गोलियां चलाने के बाद हमलावरों ने तृणमूल कार्यालय के सामने दो बम फेंके और वहां से कांटापुकुरिया देवीचौक की ओर भाग गये। घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से गोली लगने से घायल तृणमूल कर्मी को पहले मुगबेडि़या प्राथमिक स्वास्थय केंद्र में भर्ती कराया गया, फिर वहां से तमलुक जिला अस्पताल भेज दिया गया, लेकिन उसकी हालत को देखते हुये आखिरकार उसे कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही भगवानपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी लेने के बाद अभियुक्तों की खोज में जुट गयी तथा कुछ देर के बाद बजबजिया दुर्गा मंदिर के समीप से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं घटना को लेकर राजनीतिक आरोपों का दौर भी शुरु हो गया। पूर्व मिदनापुर जिला तृणमूल के कोऑर्डिनेटर मामूद हुसैन और भगवानपुर 2 ब्लॉक के तृणमूल सभापति शशांक जाना ने आरोप लगाते हुये कहा कि यह कांड भाजपा समर्थित समाजविरोधियों ने किया है, जिसके बारे में उनकी ओर से प्रशासन को जानकारी दी गयी है। वहीं भाजपा के स्थानीय नेता व जिला सभापति मंडली के पर्यवेक्षक सुब्रत महापात्र ने तृणमूल नेताओं द्वारा लगाये गये आरोप को खारिज करते हुये कहा कि भाजपा पर मिथ्या आरोप लगाया जा रहा है, यह सब तृणमूल के अंदरुनी कलह का परिणाम है। वहीं भूपतिनगर थाने के ओसी पार्थ विश्वास ने कहा कि पुलिस घटना के तुरंत बाद ही मौके पर पहुंच गयी थी और तलाशी अभियान चलाकर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ कर बाकी अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर