राज्यसभा चुनाव में नए चेहरों को मौका देगी तृणमूल

tmc

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगा। 5वीं सीट पर उम्मीदवार के बारे में पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की 4 सीटें तृणमूल को मिलेंगी लेकिन 5वीं सीट पर माकपा-कांग्रेस या तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा। खाली हो रही 5 सीटों में से 4 सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के डी सिंह हैं। ये चारों तृणमूल से हैं। 5वीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं जो साल 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे, लेकिन पार्टी ने साल 2017 में उन्हें निकाल दिया था।

इन नेताओं को मिल सकता है मौका

तृणमूल सूत्रों की मानें तो मनीष गुप्ता को छोड़कर, बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी द्वारा नए चेहरे उतारे जाने की उम्मीद है जो ज्यादा सक्रिय होंगे। एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि ‘राष्ट्रीय राजनीति में परिस्थितियों को देखते हुए हमें और अधिक सक्रिय राजनेताओं और राज्यसभा सांसदों की आवश्यकता है।’ जिन लोगों को मौका मिल सकता है उन संभावितों में दिनेश त्रिवेदी, प्रशांत किशोर, मौसम नूर और ऋतब्रत बनर्जी के नाम हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों को मेरे खेल के खत्म होने के बारे में लिखने की आदत है, मुझे फर्क नहीं : सुशील

नयी दिल्ली : दिग्गज पहलवान सुशील कुमार उम्र के ऐसे पड़ाव पर है जहां ज्यादातर खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर देते है लेकिन ओलंपिक में आगे पढ़ें »

कोरोना से हुए नुकसान को कम करने के लिए सरकार जल्द नए राहत पैकेजों की घोषणा करेगी

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय लगातार राहत पैकेज पर आगे पढ़ें »

ऊपर