भाजपा की रथ यात्रा के रूट पर ही होगी तृणमूल की जनसमर्थन यात्रा

रथ यात्रा को लेकर झूठा प्रचार कर रही है भाजपा – तृणमूल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से निकाली जाने वाली रथ यात्रा को लेकर विवाद इसलिए नहीं है कि यात्रा को अनुमति नहीं मिली बल्कि इसलिए है कि अनुमति मिल गयी है। जहां से भाजपा की परिवर्तन यात्रा निकलने वाली है, उस नदिया जिले में तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से घोषणा की गयी है कि वहां दो दिवसीय जनसमर्थन यात्रा आज से निकाली जाएगी। तृणमूल कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गया, ‘जैसा दावा बंगाल भाजपा की ओर से किया जा रहा है, राज्य सरकार ने किसी यात्रा की अनुमति देने से इनकार नहीं किया है। बगैर किसी सच्चाई के ये बात फैलायी जा रही है। यह भाजपा की कोशिश है खुद को प्रताड़ित साबित करने की।’ तृणमूल ने ट्वीट किया, ‘भाजपा को सबूत दिखाना होगा कि राज्य सरकार ने यात्रा की अनुमति देने से इनकार किया है।’ पार्टी की ओर से कहा गया, ‘भाजपा की ओर से मुख्य सचिव से अनुमति मांगी गयी और कार्यालय की ओर से स्थानीय प्रबंधन को सूचित करने के लिए कहा गया है। इस बीच, हाई कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गयी है और अब यह मामला विचाराधीन है। इस मुद्दे पर हम यह स्पष्ट करना चाहेंगे कि तृणमूल का इससे कोई लेना-देना नहीं है।’ नदिया जिला पुलिस ने अनुमति देने से इनकार नहीं किया है बल्कि इस संबंध में पार्टी से विवरण मांगा गया है ताकि जेपी नड्डा की सुरक्षा से जुड़ी तैयारियां की जा सके। पुलिस ने यह भी जानकारी मांगी है कि रथ यात्रा का रूट, बोर्डिंग और लॉजिंग अरेंजमेंट क्या होगा। प्रदेश भाजपा के महासचिव प्रताप बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी ने कभी रथ यात्रा की अनुमति देने से इनकार नहीं किया, केवल स्थानीय प्रशासन को राजनीतिक कार्यक्रम की सूचना देने के लिए कहा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘हमारी परिवर्तन यात्रा तृणमूल की अंतिम यात्रा हाेगी। आखिरी बार हम अनुमति के लिए कोर्ट तक गये थे। इस बार तृणमूल पहले कोर्ट गयी है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या शादी के बाद भी आप करते हैं…

नई दिल्ली : भारतीय समाज में शादी के बाद तो क्या शादी के पहले भी मास्टरबेशन को सहज नहीं माना जाता। यहां मानसिकता यही है आगे पढ़ें »

मोबाइल दुकान में 30 लाख की चोरी, व्यवसायी आतंकित

-45 मिनट तक चली चोरी, पुलिस को नहीं हुई भनक मोबाइल दुकान में 30 लाख की चोरी, व्यवसायी आतंकित -45 मिनट तक चली चोरी, पुलिस को नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर