तृणमूल कांग्रेस का होगा दोबारा नामकरण !

पार्टी में चल रही चर्चा
राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रखती है तृणमूल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस जल्द ही पार्टी का दोबारा नामकरण करने का विचार कर रही है। हालांकि पूरी योजना प्राथमिक स्तर पर है। पार्टी सूत्रों की माने तो इस बारे में फिलहाल पार्टी स्तर पर चर्चा शुरू की गयी है। पार्टी का नाम क्या होगा इस पर जल्द निर्णय लिया जा सकता है। जानकारों की माने तो कोई भी राजनीतिक पार्टी अपना नाम बदल सकती है, लेकिन चुनाव आयोग की मंजूरी नए नाम के लिए लेनी पड़ती है।
तृणमूल पार्टी इसके पहले अपना संविधान बदलने का निर्णय ले चुकी है। इसके पीछे कारण पार्टी का देश के बाकी रा​ज्यों में विस्तार बताया गया है। तृणमूल कांग्रेस अपने संविधान को बदल कर पार्टी वर्किंग कमेटी में दूसरे राज्यों से भी लोगों को शामिल करेगी। अभी तृणमूल की वर्किंग कमेटी में 21 सदस्य हैं जिनमें सिर्फ बंगाल के नेता ही शामिल हैं। तृणमूल बंगाल के अलावा त्रिपुरा, मेघालय, गोवा, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में मजबूती से अपने पार्टी का विस्तार करने में लगी हुई है।
तृणमूल का दर्जा राष्ट्रीय पार्टी का !
चुनाव आयोग के मापदंडों के मुताबिक तृणमूल को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल है जबकि तृणमूल का मूल आधार पश्चिम बंगाल ही है। अब जब पार्टी देश के बाकी राज्यों में अपना विस्तार करना चाहती है इसलिए संविधान में बदलाव करने की ओर बढ़ रही है। पार्टी सूत्रों की माने तो इन्हीं कारणों को लेकर पार्टी के नाम बदलने पर भी विचार किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पत्नी व ससुर के साथ मिलकर कर दी मां की हत्या, तीनों गिरफ्तार

बशीरहाट : बशीरहाट अंचल के बादुड़िया थाने की पुलिस ने उमापतिपुर निवासी अंजना राय (56) की चाकू मार कर हत्या कर देने के आरोप में आगे पढ़ें »

पूर्वी भारत कभी दिल्ली के अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करता – शुखेंदु

घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो मुख्य दरवाजे पर रखें ये चीजें

प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है शुभेंदु को

बुधवार को इस विधि से करें गणेश जी के सिद्धि विनायक रूप की पूजा, बन जाएंगे बिगड़े काम

स्कूल होगा गोदाम, दुआरे राशन योजना में राज्य सरकार की नयी पहल

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

फर्जी दस्तावेज पर अमरीका का स्टूडेंट विजा लेने की कोशिश, गिरफ्तार

गंगा में कटाव से सौ परिवारों की जिंदगी दाव पर लगी

अस्पताल शूटआउट कांड में 5 अभियुक्त गिरफ्तार

ऊपर