राज्यपाल के हस्तक्षेप से ऊबी तृणमूल, कहा : इन्हें पद से हटाएं अब

कोलकाता : राज्य सरकार के साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बिगड़े रिश्तों में दरार और गहरी पड़ती जा रही है। राज्य के विभिन्न मामलों में राज्यपाल का हस्तक्षेप बराबर देखा गया है। खासकर सोशल मीडिया पर राज्यपाल इन मसलों को लेकर जितनी सक्रियता दिखाते हैं उससे तृणमूल लगभग ऊब सी गयी है। अब तो नौबत यह हो गयी कि तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्यपाल को उनके पद से हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र भेजा गया है। बुधवार को तृणमूल सांसद सुखेन्दु शेखर रॉय ने इसकी जानकारी दी तथा बताया कि राज्यपाल पद से धनखड़ को हटाने के लिए तृणमूल ने राष्ट्रपति का रुख किया है। पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया है कि राज्यपाल सार्वजनिक रूप से राज्य के प्रशासन और सरकार के खिलाफ टिप्पणी कर ‘संवैधानिक सीमाओं का उल्लंघन’ कर रहे हैं।

विस्तृत खबर के लिये पढ़े कल का सन्मार्ग

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम से ममता के लड़ने की घोषणा पर विपक्ष ने बोला हमला

‘भवानीपुर में हार समझ चुकी हैं, इसलिए नंदीग्राम को चुना’ कोलकाता : अपने विधानसभा केंद्र भवानीपुर में हारेंगी, इस कारण पूर्व मिदनापुर के नंदीग्राम से भी आगे पढ़ें »

ब्रिसबेन टेस्ट : निर्णायक मोड़ पर पहुंचा मैच, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी दांव पर

सिराज ने झटके 5 विकेट, 294 पर सिमटा ऑस्ट्रेलिया, भारत के सामने 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य ब्रिस्बेन : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज आगे पढ़ें »

ऊपर