कोलकाता में कोविड पॉजिटिविटी रेट में जबरदस्त गिरावट, 53.55 % नीचे पहुंचा आंकड़ा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक कमी के बाद अब कोविड-19 की पॉजिटिविटी रेट में भी अचानक कमी दर्ज की जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार 16 जनवरी तक के आंकड़े में देखा जा रहा है कि कोलकाता में कोविड पॉजिटिविटी रेट 53.55 % पर आ गई है। ऐसे में यह राज्य स्वास्थ विभाग के लिए भी बड़ी राहत की बात है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कुछ दिन पहले ही कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 60% से ऊपर चली गयी थी। देखा जा रहा है कि आंकड़ों में मालदह में कोविड पॉजिटिविटी रेट 39% से ऊपर है। ऐसे में जहां कुछ जिलों में कोविड-19 की पॉजिटिविटी रेट में कमी नजर आ रही है। हालांकि विशेषज्ञों की माने तो इसमें और भी कमी दर्ज की जाएगी।
इस पर नजर
क्षेत्र-पॉजिटिविटी रेट
कोलकाता – 53.55%
मालदह – 39.27%
हावड़ा – 40.95%
पश्चिम बर्दवान – 35.86%
बीरभूम – 47.67%
उत्तर 24 परगना – 30.47%
(नोट-आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार)
राज्य की पॉजिटिविटी रेट में कमी-
राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य की पॉजिटिविटी रेट में भी काफी कमी आई है। हाल के दिनों में देखा जा रहा है था कि यह तेजी से ऊपर चला गया था। हालांकि अब इसमें भी लगातार कमी दर्ज की जा रही है। वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के सदस्य डॉ. पी के नेमानी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यदि इसी प्रकार से सभी लोग सजग रहे, तो धीरे-धीरे को कोविड के मामलों में और कमी आएगी। साथ ही साथ पॉजिटिविटी रेट में भी कमी दर्ज की जा सकेगी। यह एक राहत की बात है।
तिथि-पॉजिटिविटी रेट
2 जनवरी – 15.93%
6जनवरी – 24.71%
10 जनवरी – 37.32%
15 जनवरी – 29.52%
17 जनवरी – 26.43%
( नोट-आंकड़े स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फिरहाद ने योगी पर कसा तंज, कहा : ‘वे यूपी के गब्बर सिंह’

कोलकाता : बंगाल की राजनीति की बात करें तो यहां पर लंबे समय से बीजेपी बनाम टीएमसी की जंग देखने को मिल रही है। एक आगे पढ़ें »

ऊपर