गुरुवार की सुबह महानगर में ट्रैफिक परिसेवा रही प्रभावित

हावड़ा ब्रिज, सीआर एवेन्यू, सिलयादह ब्रिज सहित अन्‍य सड़कों पर लगा रहा जाम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 21 जुलाई की सभा के मद्देनजर गुरुवार की सुबह से महानगर में तृणमूल समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। विभिन्न जिलों से तृणमूल समर्थकों को लेकर हजारों बस महानगर में पहुंचे। इसके अलावा हावड़ा स्टेशन, सियालदह स्टेशन एवं कोलकाता स्टशन पर ट्रेन से हजारों की संख्या में तृममूल समर्थत पहुंचे। गुरुवार की सुबह से ही तृणमूल समर्थक हावड़ा स्टेशन से पैदल ही धर्मतल्ला की तरफ रवाना होने लगे। खासतौर पर सुबह 9 बजे से सभा खत्म होने तक हावड़ा ब्रिज पर ट्रैफिक यातायात प्रभावित रही। सभा के मद्देनजर ऑफिस जाने वाले आम लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हावड़ा स्टेशन के बस स्टैंड पर भी अन्य दिनों के मुकाबले वाहनों की संख्या कम थी। हावड़ा व हुगली से विभिन्न वाहन से आने वाले तृणमूल समर्थकों को हावड़ा ब्रिज से पैदल ही सभा मंच की तरफ रवाना किया गया। इसके अलावा विभिन्न जिलों से ट्रेन से आने वाले समर्थकों के लिए हावड़ा स्टेशन, सियालदह स्टेशन और कोलकाता स्टेशन के बाहर अस्थायी कैंप बनाया गया था।
हावड़ा ब्रिज पर वाहनों की लगी लम्बी
यूं तो सुबह से ही हावड़ा ब्रिज से पैदल ही हजारों समर्थक अलग-अलग ग्रुप में सभा स्थल तक पहुंचे। हालांकि सुबह 11 बजे के करीब हावड़ा की मुख्य रैली से पहले हावड़ा ब्रिज पर हजारों की संख्या पर तृणमूल समर्थतक पहुंचे। हावड़ा की तरफ हावड़ा टि पुलिस को कई वाहनों को बंकिम सेतु की तरफ डायवर्ट किया गया। लोगों को वहीं पर उतारकर फिर पैदल ही कोलकाता की तरफ रवाना किया गया। इसके अलावा हावड़ा से आने वाली मुख्य रैली के कारण करीब एक घंटे कर हावड़ा ब्रिज पर वाहनों कायातायात ठप रहा। इस दौरान हावड़ा स्टेशन से लेकर कोलकाता की तरफ तक वाहनों की जाम लग गयी। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद जाम हटाया।
सीआर एवेन्यू , मैदान व बाबूघाट खड़े रहे सैकड़ों बस
गुरुवार की सुबह लाखों की संख्या में तृममूल समर्थक महानगर में पहुंचे। इस दौरान मध्य कोलकाता के एमजी रोड मेट्रो स्टेशन से लेकर बीबी गांगुली स्ट्रीट तक सैकड़ों बसें सीआर एवेन्यू पर खड़ी थी। इन बसों से आने वाले लोगों को सड़क किनारे बैठाकर भोजन भी कराया गया। एक तरह से सभी पिकनिक के मूड में नजर आए। भारी संख्या मेंबस पहुंचने केकारण सीआ्र एवेन्यू पर वाहनों के यातायात को कुछ देर तक बंद कर दिया गया था। खासतौर पर गणेश चंद्र एवेन्यू क्रॉसिंग से धर्मतल्ला की तरफ जाने वाले रास्ते को पूरी तरह बंद कर दिया गया था।
सभा खत्म होते ही आंधे घंटे में ट्रैफिक हुई स्वाभाविक
गुरुवार की दोपहर शहीद दिवस की सभा खत्म होते ही आधे घंटे के अंदर मध्य और उत्तर कोलकाता में ट्रैफिक यातायात स्वाभाविक हो गयी सभी तृणमूल समर्थक धीरेधीरे अपने गंत्वय के लिए रवाना हो गए। पुलिस कर्मी सुबह से लेकर शाम तत्पर दिखे। खासतौर पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की ओर से काम अच्छे तरीके से किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर