बड़ी खबरः मेट्रो में फिलहाल…

टोकन के लिए राज्य प्रशासन ने किया है अनुरोध
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः मेट्रो रेलवे ने लॉकडाउन के बाद फिर से मेट्रो शुरू होने पर टोकन का उपयोग बंद कर दिया है। नतीजतन, काफी यात्री मेट्रो यात्रा का उपयोग करने में असमर्थ हैं। इसलिए राज्य सरकार ने मेट्रो अधिकारियों से टोकन सेवा शुरू करने का अनुरोध किया है। हालांकि मेट्रो प्रशासन अभी तक टोकन पेश करने पर राजी नहीं हुआ है। मेट्रो रेलवे के सूत्रों के मुताबिक स्थिति में सुधार होने पर टोकन सेवा पर विचार किया जाएगा। इससे पहले हाल ही में मेट्रो रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक हुई थी। बैठक में राज्य के उपभोक्ता संरक्षण विभाग के एक प्रतिनिधि भी मौजूद थे। उन्होंने कोलकाता मेट्रो के महाप्रबंधक मनोज जोशी से यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मेट्रो का टोकन वापस शुरू करने का भी अनुरोध किया था। टोकन नहीं मिलने से कई लोगों को परेशानी हो रही है। मेट्रो अधिकारियों ने अभी तक राज्य के अनुरोध के जवाब में निर्णय की घोषणा नहीं की है। बैठक के दौरान मनोज जोशी ने प्रदेश प्रतिनिधि को बताया कि बढ़ते कोरोना की स्थिति में टोकन लागू करना संभव नहीं है। अगर स्थिति में सुधार होता है तो वे इस पर विचार करेंगे। मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक वे बिना स्मार्ट कार्ड के मेट्रो में चढ़ने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं करना चाहते। मेट्रो ने वर्तमान परिस्थितियों में यात्रियों के लिए टोकन के बजाय स्मार्ट कार्ड पेश किए हैं। वह नियम अभी भी लागू है। सिर्फ स्मार्ट कार्ड वाले यात्री ही मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं। मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा, “हम टोकन भी पेश करना चाहते हैं।” यदि टोकन पेश किया जाता है, तो यात्रियों की संख्या में और वृद्धि होगी। लेकिन इस विषम परिस्थिति में स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इसलिए अभी के लिए टोकन पर रेड सिग्नल है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लगातार 7 सोमवार कर लें ये उपाय, दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें

कोलकाताः लगातार 7 सोमवार को बबूल के पेड़ की जड़ में दूध चढ़ाने से शिव जी की कृपा प्राप्त होती है। इससे वैवाहिक जीवन में आगे पढ़ें »

ऊपर