आज राज्य का बजट, पहली बार मुख्यमंत्री करेंगी पेश

वित्त मंत्री अमित मित्रा हैं अस्वस्थ
कोलकाता : राज्य सरकार आज शुक्रवार को राज्य का बजट पेश करेगी। राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा अस्वस्थ हैं ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यह बजट पेश करेंगी। यह पहला मौका होगा जब सीएम बजट पेश करेंगी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने 2021 – 22 के लिए वार्षिक वित्तीय विवरण प्रस्तुत करने और लेखानुदान पर प्रस्ताव के संबंध में विधानसभा में सभी कर्तव्यों का पालन करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अधिकृत कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा और विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी के साथ पत्र-व्यवहार के बाद उन्होंने अनुमति दी है।
राज्य के बजट पर राज्यवासियों की निगाहें टिकी
राज्यवासियों को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। विधानसभा चुनाव के पहले इस साल का राज्य का बजट बहुत महत्वपूर्ण होने की पूरी उम्मीद है। चुनाव के मद्देनजर बजट में ममता बनर्जी की सरकार कई घोषणाएं कर सकती हैं। आम जनता पर अतिरिक्त बोझ की संभावना नहीं या कम हो सकती है। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि अल्पसंख्यकों, एसटी, एससी सहित अन्य वर्गों के लिए विशेष परियोजनाएं ला सकती हैं। वाणिज्य के साथ ही खेती बारी पर भी बजट में जोर दिया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रिगेड की सभा में शामिल होंगे अब्बास सिद्दीकी

कोलकाताः इंडियन सेक्युलर फ्रंट इस बार किसी पार्टी के लिए सत्ता बना सकती है और किसी की बिगाड़ भी सकती है। माकपा के साथ बातचीत आगे पढ़ें »

घुसुड़ी में दिन दहाड़े युवक को मारी गयी गोली, मौत

साल 2012 में युवक के पिता विजय महतो की भी हत्या हुई थीआपसी विवाद बताया जा रहा है मुख्य कारणहावड़ा : शीतना मां के स्नान आगे पढ़ें »

ऊपर