आज दो लाख से अधिक कोविशिल्ड के ‌टीके पहुंचेंगे राज्य में

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोविशिल्ड वैक्सीन बुधवार को दूसरे चरण में राज्य में आ रही है। पुणे से कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह 8.50 बजे तक 2 लाख 12 हजार 480 टीके पहुंच जाएंगे। इससे 18-44 साल से टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी आएगी। सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार के पास इस खास कदम के लिए टीकों की संख्या कम हो गई है। ऐसे में पुणे के सेराम इंस्टिट्यूट से वैक्सीन आ रही है। राज्य सरकार इस वैक्सीन को सीधे खरीद रही है। इससे पहले इन 18 से 44 साल की उम्र के लोगों को कोवैक्सीन और कोविशिल्ड के टीके दिए जा रहे थे। पुणे की वैक्सीन बुधवार को दूसरे चरण में राज्य में आ रही है। इससे तीसरे चरण में टीकाकरण करने वालों के टीकाकरण में तेजी आने की उम्मीद है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी एक बुलेटिन से पता चला है कि संक्रमित लोगों की संख्या 19,000 से थोड़ी अधिक है, लेकिन मौतों की संख्या ने चिंता बढ़ा दी है। सोमवार की बुलेटिन में कुल 147 लोग मारे गए थे। हर तरफ से संक्रमण से बचाव के लिए अब टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। इसलिए माना जा रहा है कि अगर राज्य के हाथों में टीकों की आपूर्ति बढ़ती है तो आम लोगों की सुरक्षा और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

कोलकाताः आज सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। बता दें कि हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। साल 2015 आगे पढ़ें »

योग की शुरुआत करने वालों के लिए …

कोलकाताः दुनियाभर में हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। योग की उत्पत्ति हजारों साल पहले पहले की मानी जाती है। आगे पढ़ें »

ऊपर