आज उम्मीदवारों व उनके एजेंटों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी तृणमूल उम्मीदवारों व उनके एजेंटों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी। पहले यह बैठक शनिवार को होनी थी लेकिन इसे आज ही दोपहर 3 बजे आयोजित किया जाएगा। गुरुवार को आठवें चरण का मतदान समाप्त हुआ और इसके साथ ही बंगाल में महामुकाबले के रण का अंत हुआ लेकिन जीत और हार का फैसला 2 मई को होना है। इस बीच गुरुवार को ही मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है कि शुक्रवार को यह बैठक कर ली जाए। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक पार्टी के सभी उम्मीदवारों को बैठक की तारीख और समय बदलने का संदेश पहले ही दे दिया गया है। उम्मीदवारों के चुनाव एजेंटों को भी बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इस बैठक में ममता सभी तृणमूल उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के साथ मतगणना के मुद्दे पर चर्चा कर सकती हैं।
पहली बार हो रही है ऐसी बैठक
तृणमूल सूत्रों के मुताबिक चाहे वह वर्ष 2011 या वर्ष 2016 का विधानसभा चुनाव हो या फिर कोई और इससे पहले कभी भी किसी भी चुनाव में ऐसी बैठक नहीं की गयी। तृणमूल उम्मीदवार भी इस बैठक को लेकर तैयारी कर रहे हैं। उनका भी मानना है कि यह काफी अहम बैठक होने वाली है तथा इस बैठक में वे क्या करने का निर्देश देंगी, इसी पर ही सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। इस चुनाव में 291 तृणमूल उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन इनमें से जंगीपुर के उम्मीदवार जाकिर हुसैन का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं खड़दह के उम्मीदवार काजल सिन्हा का कोरोना संक्रमण से देहांत हो गया है। बाकी के 289 उम्मीदवार इस बैठक में हिस्सा ले सकते हैं।
मतगणना के नये नियमों के बारे में हो सकती है बातचीत
इस बार कोरोना के कारण मतगणना में काफी नये नियम लगाए जा सकते हैं। कोविड टेस्ट निगेटिव आने पर ही मतगणना केन्द्रों में एजेंट प्रवेश कर पाएंगे। तृणमूल नेतृत्व ने बुधवार की रात इसे लेकर चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा था जिसमें दावा किया गया था कि इस मुद्दे पर भ्रम फैला हुआ है। गुरुवार को, तृणमूल के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता में चुनाव आयोग के कार्यालय का दौरा किया और अपनी आपत्तियां व्यक्त कीं। संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मतगणना केंद्र में मेजों की संख्या को बढ़ाते हुए कमरों की संख्या बढ़ाई गई है इसलिए यह माना जा रहा है कि ममता ने शुक्रवार की बैठक में नए नियमों के बारे में उम्मीदवारों और चुनाव एजेंटों को महत्वपूर्ण निर्देश देने के लिए इस आपातकालीन बैठक को बुलाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद नहीं बन पाएंगी मां, जानें क्‍या है सच और झूठ

कोलकाता : कोरोना की वैक्‍सीन आने के बाद इसके प्रभाव को लेकर कई तरह की बातें फैलने लगी हैं जिनमें से एक यह भी है आगे पढ़ें »

अगले कुछ घंटों में दिल्ली-NCR समेत इन इलाकों में चलेंगी तेज हवाएं और होगी बारिश

नई दिल्ली : चक्रवात ताउते के असर से अगले 2 घंटे के दौरान दिल्ली-NCR (गुरुग्राम, मानेसर, लोनी देहात, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा) समेत पानीपत, गोहाना, भिवानी, आगे पढ़ें »

ऊपर