आज महाषष्ठी, उमड़ सकती है भारी भीड़

* 15000 पुलिस रास्ते पर, नाइट कर्फ्यू में छूट
* रेस्तरां व बार सामान्य रहेंगे
* सरकार ने भीड़ वाले स्थानों से बचने की अपील की
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल में लोगों ने नवरात्रि के तीसरे दिन से ही पूजा मंडपों में घूमना शुरू कर दिया है। रविवार को महापंचमी से विभिन्न पंडालों के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। आज महाषष्ठी है। आज से पंडालों के बाहर भारी भीड़ उमड़ सकती है। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन की तरफ से सभी कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। आज कम से कम 15000 पुलिस रास्ते पर तैनात रहेगी। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए तैयारी पूरी है। 10 अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर तक नाइट कर्फ्यू में छूट दी गयी है। इसके साथ ही इन दिनों में दुकान, रेस्तरां तथा बार सामान्य रहेंगे। सरकार की तरफ से कहा गया है कि कोविड नियमों को ध्यान में रखकर ही पूजा का आनंद लें। सीएम ममता बनर्जी लगातार यह अपील कर रही हैं कि बिना मास्क लगाए बाहर नहीं निकलें। पंडालों के आसपास मास्क जरूर पहने रहें। वहीं महापंचमी को अहिरीटोला सार्वजनिन, कुम्हारटोली पार्क सार्वजनिन, दमदम के अर्जुनपुर आमरा सबाई, दक्षिण कोलकाता के चेतला अग्रणी, एकडालिया एवरग्रीन सहित विभिन्न पंडालों के बाहर भीड़ देखी गयी। कहीं लोगों को थीम लुभा रही है तो कहीं पंडालों की लाइटिंग लोगों को बेहद ही पसंद आ रही है।
रेलवे पुलिस भी पूरी तरह सक्रिय
पुलिस के साथ-साथ रेलवे पुलिस भी सक्रिय है। दुर्गापूजा घूमने के लिए भारी संख्या में लोग आसपास के जिलों से ट्रेन से महानगर आते हैं। चाहे वह पूर्व रेलवे की ट्रेन हो या दक्षिण पूर्व की या फिर मेट्रो रेलवे। ये तीनों ही लोगों की लाइफलाइन है। सफर करने में लोग सुरक्षित रहें, इसका पूरा ध्यान रेलवे पुलिस की ओर से रखा गया है। आरपीएफ और जीआरपी की टीम दोनों ही सक्रिय हो चुकी है।
रातभर चलेंगी बसें, टैक्सी ऐप कैप भी रास्ते पर
सरकारी बसों के साथ ही पब्लिक बसें भी रातभर चलेंगी। विभिन्न रूटों में अधिक से अधिक बसें चलायी जायेंगी। वहीं पीली टैक्सी के साथ ही ऐप कैब भी आज से अधिक रास्तों पर होंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शुभ्रांशु राय की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

कोलकाता : तृणमूल नेता व मुकुल पुत्र शुभ्रांशु राय की शनिवार की दोपहर अचानक तबीयत बिगड़ने से उन्हें कोलकाता के बाइपास स्थित एक गैर सरकारी आगे पढ़ें »

ऊपर