आज जमाई षष्ठी, बढ़े फलों और सब्जियों के दाम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज यानी रविवार को राज्य में जमाई षष्ठी मनायी जाएगी। इस दिन जमाई अपने ससुराल जाते हैं और ससुराल में उनकी पूरी आवभगत होती है। इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन, फल व मिठाईयां जमाइयों को परोसी जाती हैं। कोविड काल के बाद इस बार जोर-शाेर से जमाई षष्ठी का त्योहार मनाया जाएगा। हालांकि इससे पहले फलों और सब्जियों के दाम बढ़ गये हैं। बाजारों में मछलियों के दाम में भी वृद्धि हुई है, लेकिन फिश मार्केट संगठनों का मानना है कि पुरानी ही दर पर मछलियों की बिक्री हो रही है।
अप्रैल के अंत में था 20 रु. का टमाटर, अब हुआ 120 का
अप्रैल महीने के अंत तक टमाटर 20 रु. प्रति किलो का था, हालांकि दो महीनों के अंदर ही इसके दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई और अब टमाटर 120 रु. प्रति किलो पर पहुंच गया है। इसके कारण के तौर पर फोरम ऑफ ट्रेडर्स ऑर्गनाइजेशन ऑफ पश्चिम बंग के महासचिव रवींद्र नाथ कोले ने सन्मार्ग को बताया, ‘यहां का टमाटर खत्म हो चुका है और अब बाहरी राज्यों जैसे कि आंध्र प्रदेश से टमाटर आ रहे हैं। डीजल के दाम और परिवहन खर्च बढ़ जाने के कारण टमाटर के दामों में भी वृद्धि देखी जा रही है।’
यूं बढ़े हैं कुछ फलों के दाम
फल दाम था अब हुआ (रु. प्रति किलो)
सेव 120 140
नासपाती 120 140
आम 120 80
लीची 120 80

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर