आज क्रिसमस पर नहीं पड़ेगी जमकर ठण्ड, और बढ़ सकता है तापमान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज यानी क्रिसमस के दिन महानगर में जमकर ठण्ड नहीं पड़ेगी। पछुआ हवाओं के कारण ठण्ड की लम्बी इनिंग पर फिलहाल के लिए ब्रेक लग गया है। अलीपुर मौसम विभाग का कहना है कि पिछले 2 दिनों में कंपकंपाने वाली ठण्ड कुछ कम हुई है। उत्तरी हवाओं के प्रभाव के कारण मौसम में परिवर्तन आया है। न्यूनतम तापमान भी पिछले 2 दिनों में बढ़कर 13.5 डिग्री पार कर गया है। अगले कुछ दिनों में तापमान और बढ़ने की संभावना है। उत्तर-पश्चिम भारत की ओर से आ रही पछुआ हवाओं के कारण ही ठण्ड पर ब्रेक लगा है। पछुआ हवाएं शीतलहरी में बाधा उत्पन्न कर रही हैं जिस कारण पिछले कुछ दिनों में उत्तर व उत्तर – पश्चिमी भारत में तापमान बढ़ा है। इसका कुछ असर पश्चिम बंगाल पर भी पड़ा है, लेकिन उत्तर में हवा जब फिर बाधाहीन तरीके से बहनी शुरू करेगी, तब जाकर ठण्ड बढ़ने की संभावना है। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि शुक्रवार काे आसमान साफ रहने के साथ ही अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो स्वाभाविक से 3 डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री रहा जो स्वाभाविक से 1 डिग्री कम है। आज यानी शनिवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एसएससी के पूर्व सलाहकारों की जमानत अर्जी खारिज

कोलकाता : एसएससी के दो पूर्व सलाहकार शांतिप्रसाद सिन्हा (एसपी सिन्हा) और अशोक साहा 7 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में रहेंगे। सीबीआई के आगे पढ़ें »

ऊपर