आज कुछ कम हो सकती है ठण्ड, कल फिर बारिश की संभावना

NCR weather

कोलकाता : राज्य भर में गुलाबी ठण्ड ने तो दस्तक दे दी है, लेकिन अब भी जमकर ठण्ड नहीं पड़ रही। इस बीच, कल यानी सोमवार को दक्षिण व उत्तर बंगाल में अलीपुर मौसम विभाग की ओर से हल्की से लेकर भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है। इसके साथ ही तापमान भी कुछ बढ़ सकता है यानी बारिश होने पर भी फिलहाल कड़ाके की ठण्ड पड़ने की संभावना नहीं नजर आ रही है। शनिवार को अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि दक्षिण बंगाल केे उपकूल व उत्तर बंगाल के पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हल्की ठण्ड पड़ने के साथ ही आज रात से तापमान कुछ बढ़ने की संभावना है। वहीं सुबह के समय हल्के कुहासे से सब कुछ ढंक सकता है। वहीं कल यानी सोमवार से आसमान में बादल छाये रह सकते है जिसके छंटने के बाद ही ठण्ड कुछ बढ़ सकती है।
शनिवार को सुबह से ही कोलकाता में हल्की ठण्ड रही। हालांकि गत गुरुवार की रात तापमान कुछ बढ़ सकता है। आज यानी रविवार से न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से अधिक हो सकता है। शनिवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि स्वाभाविक है। गत गुरुवार की शाम अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस था जो स्वाभाविक से 1 डिग्री अधिक था। हवा में आर्द्रता का परिमाण 43 से 92% तक था। यहां उल्लेखनीय है कि आज ईडेन गार्डेन में भारत बनाम न्यूजीलैण्ड के बीच क्रिकेट मैच है जिसे लेकर काफी उत्साह का माहौल है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आज बारिश के कारण मैच में किसी प्रकार की खलल ना पड़े। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि बंगोपसागर में निम्नदबाव के परोक्ष प्रभाव के कारण पूर्वी हवाएं सक्रिय हो गयी हैं जिस कारण राज्य में जलीय वाष्प आ रहा है। इसके असर से ही दक्षिण व उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में कल से बारिश हो सकती है। कल दार्जिलिंग व कालिम्पोंग में बारिश की संभावना है जबकि मंगलवार को उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कालिम्पोंग, अलीपुरदुआर, कूचबिहार व जलपाईगुड़ी में बारिश हो सकती है। इसी तरह बुधवार को भी दार्जिलिंग व कालिम्पोंग में हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार और मंगलवार को दक्षिण बंगाल के उपकूलवर्ती विभिन्न जिलों जैसे कि उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, झाड़ग्राम व हावड़ा में हल्की बारिश हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रो पड़े रतन मालाकर, कहा…देखें वीडियो

कोलकाताः इस बार वार्ड 73 से तृणमूल कांग्रेस ने ममता की भाभी काजरी बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस वार्ड से टिकट नहीं मिलने आगे पढ़ें »

ऊपर