आज तृणमूल के शहीद दिवस के जवाब में भाजपा का श्रद्धांजलि दिवस

दिल्ली और कोलकाता में वर्चुअली होंगे कार्यक्रम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज 21 जुलाई को तृणमूल के ‘शहीद दिवस’ के जवाब में भाजपा की ओर से चुनाव बाद हिंसा के मुद्दे पर ‘शहीद श्रद्धांजलि दिवस’ का पालन किया जाएगा। आज दिल्ली में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष के नेतृत्व में दिल्ली के राजघाट में श्रद्धांजलि दिवस का पालन किया जाएगा। इसी तरह पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में भी भाजपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों द्वारा श्रद्धांजलि दिवस का पालन किया जाएगा। मंगलवार को प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमीक भट्टाचार्य ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ये बातें कही। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर प्रतिष्ठित होने के पहले से ही 21 जुलाई पर तृणमूल के शहीद दिवस के जवाब में भाजपा कोई ना कोई कार्यक्रम आयोजित करती है। गत वर्ष ‘शहीद दिवस’ को कटाक्ष कर भाजपा नेताओं ने ‘प्रहसन दिवस’ का पालन किया था। अब इस साल प्रदेश भाजपा ने एक और कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। हेस्टिंग्स के पार्टी कार्यालय में श्रद्धांजलि दिवस का पालन किया जाएगा। यहां विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि दिल्ली के राजघाट में दिलीप घोष धरना देंगे। पार्टी के प्रवक्ता शमीक भट्टाचार्य ने कहा, ‘राज्य में लोकतंत्र खतरे में है। 2 मई यानी विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद से राज्य में भाजपा के कई कार्यकर्ता हिंसा का शिकार हो रहे हैं, 38 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई। अब भी लगभग 20,000 भाजपा कार्यकर्ता घर नहीं लौट पाये हैं। तृणमूल के शहीद दिवस के दिन हम भी उन सभी मृत भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति श्रद्धा अर्पित करेंगे।’ हालांकि कोरोना परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तृणमूल की ओर से इस वर्ष वर्चुअली ही कार्यक्रम किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर