आज डिप्टी सीईओ चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा

दो दिवसीय दौरे के दौरान डीएम, एसपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
कोलकाताः राज्य में चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द होने के आसार हैं। ऐसे में इस बीच केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम बंगाल दौरे पर पहुंच रही है। आयोग सूत्रों के मुताबिक उपचुनाव आयुक्त और पश्चिम बंगाल के प्रभारी सुदीप जैन गुरुवार को महानगर के एक पांच सितारा होटल में सभी जिलों के चुनाव अधिकारियों (डीईओ) यानी ‌कि डीएम व पुलिस अधीक्षक (एसपी) के साथ बैठक करेंगे। वे बैठक करके आगामी चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके बाद शुक्रवार को भी वह वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि दौरे में सुदीप जैन बंगाल के जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक जानकारी लेंगे। अधिकारी ने बताया कि सुदीप जैन राज्य में कानून-व्यवस्था का जायजा लेंगे। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को चुनाव की तैयारियों से संबंधित प्रेजेंटेशन तैयार रखने को कहा है। माना जा रहा है कि वह राज्य के अलग-अलग जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की भी रिपोर्ट लेंगे। इस दौरे के बाद सुदीप जैन केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त को अपनी रिपोर्ट भी सौंप सकते हैं।
कुछ इलाकों का कर सकते हैं मुआयना भी
मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय (सीईओ) के सूत्रों ने बताया कि वह कोलकाता दक्षिण व कोलकाता उत्तर के कुछ इलाकों का दौरा भी कर सकते हैं। हालांकि वह मतगणना स्थल की जानकारी लेंगे या फिर अन्य इस पर कुछ स्पष्ट नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गर्मियों में इस वजह से झड़ते हैं ज्यादातर लोगों के बाल

  गर्मियों में बालों की झड़ने की समस्या आम बात है लेकिन जब आपके बाल रोजाना बहुत ज्यादा मात्रा में झड़ने लगे, तो समझिये आपको हेयर आगे पढ़ें »

चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता बनर्जी

कोलकाताः विवादित बयानों की वजह से चुनाव आयोग द्वारा ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ उन्होंने मंगलवार को धरना शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर