आ​ज दीपावली और काली पूजा, केवल ग्रीन पटाखों को ही छूट

पटाखे जलाने का समय
दिवाली : रात 8 से 10 बजे तक

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आ​ज दीपावली और काली पूजा का त्योहार है। राज्यवासियों में इस त्योहार को लेकर काफी उत्साह है। लोग कोराेना काल के बीच दीवाली व कालीपूजा पूरे भक्तिभाव के साथ मनाना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, आज रात 8 से 10 बजे तक ग्रीन पटाखे जलाने की अनुमति दी गयी है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है और ग्रीन पटाखाें के अलावा दूसरे पटाखे ना जलायें। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन जरूर करें, इसके लिए कोलकाता पुलिस ने भी तैयारी की है और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। आम लोगों से अनुरोध है कि वे सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित लक्ष्मण रेखा का उल्लंघन न करें। इन सबके बीच, अगर किसी तरह की परेशानी महसूस करें तो सन्मार्ग के हेल्पलाइन नंबर 033-7101-5042/40 पर फोन कर सकते हैं। सन्मार्ग की टीम आपके लिए हमेशा उपलब्ध रहेगी।
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने चेताया
इस बीच, दिवाली व काली पूजा में पटाखे जलाने को लेकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने निर्देशिका जारी कर लोगों को चेताया है। अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.wbpcb.gov.in पर जा सकते हैं। इसके अलावा दिवाली, छठ पूजा, क्रिसमस व न्यू ईयर ईव पर पटाखे जलाने का समय भी तय कर दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि किसी भी हाल में कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
हेल्पलाइन नंबर
सन्मार्ग : 033-7101-5042/40
कोलकाता पुलिस : 94326-24365 (ह्वाट्स ऐप), 98749-01522प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड : 18003453390 (टोल फ्री), 033- 2335-3913, 033-2335/8212

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगले साल मई तक नगर निकायों का चुनाव पूरा कराना चाहता है बंगाल चुनाव आयोग

हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल कोलकाता : राज्य चुनाव आयोग अगले साल मई तक सभी नगर निकायों का चुनाव पूरा कराना चाहता है। उसकी 6 से आगे पढ़ें »

एक ऐसा च्युइंग गम, जो घटा सकता है कोरोना वायरस संक्रमण

वार्ड 86 के उम्मीदवार के लिए प्रचार नहीं करना चाहते स्थानीय भाजपा नेता

वीडियो कॉल कर युवक ने लगायी पुल से छलांग

कोविड से ठीक हो चुके लोगों को ओमिक्रॉन से कितना खतरा? जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

विक्की कौशल ने बताया, कैसी पत्नी चाहते हैं वे? सुनकर कैटरीना के फैन्स हो जायेंगे खुश

…और गोवा में तृणमूल को मिल गया साथ

सर्दियों में सेक्स क्यों है ज्यादा मजेदार, जानें?

सिहरन पैदा करनेवाली ऑनर किलिंग : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में गर्भवती बहन का सिर धड़ से किया अलग, फिर भाई पहुंचा थाने

गर्भ में ही 7 महीने का बच्चा खो चुकीं बिंदू, इस हादसे के बाद दोबारा कभी मां नहीं बन…

ऊपर