आज लक्ष्मी भंडार की लाभार्थियों को सीएम देंगी आर्थिक अनुदान

कोलकाता : राज्य की महिलाओं को आर्थिक रूप से सहयोग देने के उद्देश्य से चालू की गयी सरकारी योजना लक्ष्मी भंडार की लाभार्थियों को आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आर्थिक अनुदान देंगी। नवान्न सूत्रों की माने तो नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में योजना के मार्फत योजना का लाभ पाने वाली महिलाएं मौजूद रहेंगी। जानकारी के अनुसार इस योजना के तहत करीब एक करोड़ 60 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ मिल रहा है। सूत्रों की माने तो इस योजना के अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी किसी नयी योजना की घोषणा कर सकती हैं। यहां हम बताते चलें कि 2021 में तीसरी बार सत्ता में आने के साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस योजना की घोषणा की थी जिसके तहत महिलाओं को प्रति महीने 500 रुपये का आ​र्थिक अनुदान दिया जाता है। वहीं एससी-एसटी महिलाओं के लिए यह राशि 1000 रुपये प्रति महीने है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज गुरुवार को करें विष्णु चालीसा का पाठ, नारायण दूर करेंगे हर संकट

कोलकाता : गुरुवार का दिन भगवान विष्णु के साथ ही गुरु यानी बृहस्पति ग्रह का भी दिन है और इस दिन इन दोनों की सच्चे आगे पढ़ें »

ऊपर