बड़ी खबरः तृणमूल में संगठन स्तर पर बड़ा फेरबदल

अभिषेक बनाए गए राष्ट्रीय महासचिव
सायोनी को मिली युवा की जिम्मेदारी, ऋतव्रत हुए ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष
1 महीने में बदले जाएंगे जिलों के प्रेसिडेंट
पार्टी में शुरू हुई एक नेता एक पद की नीति
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस ने सांगठनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल किया है। पार्टी के सेकेंड इन कमांड कहे जाने वाले सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय का कद पार्टी में बढ़ा दिया गया है। पार्टी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में हुई कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। अभिषेक को अब राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के महासचिव के पद की जिम्मेदारी दी गयी है, अब तक अभिषेक के कंधों पर युवा की जिम्मेदारी थी। अभिषेक से पहले इस पद पर सुब्रत बख्शी थे। इधर अभिषेक के अपने पद से इस्तीफे के बाद सायोनी घोष को तृणमूल युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। सायोनी को आसनसोल दक्षिण सीट से इस बार के चुनाव में टिकट दिया गया था लेकिन वह जीत नहीं पायी। किसान मोर्चा की जिम्मेदारी पूर्व मंत्री पूर्णेन्दु बोस को दी गयी है क्योंकि पार्टी ने इस बार इन्हें टिकट नहीं दिया था। इस पद पर मंत्री बेचाराम मन्ना थे जो उनके हाथ से ले ली गयी है। तृणमूल महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रेसिडेंट डॉ. काकुली घोष दस्तीदार को बनाया गया है। इसी तरह ट्रेड यूनियन में राज्य स्तर पर ऋतव्रत बंद्योपाध्याय को अध्यक्ष बनाया गया है जबकि दोला सेन का प्रमोशन कर इसी क्षेत्र में उन्हें राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी दी गयी है।
शुरु हुई एक नेता एक पद की नीति
पार्थ चटर्जी ने कहा कि बैठक में निर्णय के बाद पार्टी में एक नेता एक पद नीति चालू की गयी है। इसके तहत मंत्रियों के पास दूसरा दायित्व नहीं होगा। इसलिए 9 जिलों के जिला प्रेसिडेंट को हटाया जाएगा क्योंकि यह पद मंत्रियों के पास था या उनके पास बाकी दूसरे पद थे। ये जिले हैं हावड़ा, हावड़ा ग्रामीण, उत्तर 24 परगना, बर्दवान पूर्व, पूर्व मिदनापुर। पार्थ चटर्जी ने बताया कि अगले एक महीने में जिला संगठन में परिवर्तन किया जाएगा।
इनको मिला यह पद
अभिषेक बंद्योपाध्याय : राष्ट्रीय महासचिव
सायोनी घोष : तृणमूल युवा कांग्रेस की प्रेसिडेंट
डॉ. काकुली घोष दस्तीदार : राष्ट्रीय तृणमूल महिला कांग्रेस की प्रेसिडेंट
पूर्णेन्दु बोस : खेत किसान मोर्चा के प्रेसिडेंट
ऋतव्रत बंद्योपाध्याय : ट्रेड यूनियन के प्रदेश प्रेसिडेंट
दोला सेन : राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन की प्रेसिडेंट
राज चक्रवर्ती : तृणमूल कल्चरल सेल के प्रेसिडेंट
माला रॉय : बंग जननी की प्रेसिडेंट
सायंतिका बनर्जी : तृणमूल प्रदेश सचिव
कुणाल घोष : तृणमूल प्रदेश महासचिव

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर