पश्चिम बंगाल में आंधी-बारिश का कहर, 3 की मौत

नई दिल्ली: समूचा उत्तर और मध्य भारत भीषण गर्मी की चपेट में हैं और लोगों को मई-जून वाली गर्मी की अहसास अप्रैल के महीने में ही हो रहा है वहीं देश के कुछ राज्य ऐसे भी हैं जो बारिश और आंधी की मार से परेशान हैं, पश्चिम बंगाल का भी ऐसा ही हाल है, शनिवार शाम कोलकाता सहित बंगाल के दक्षिणी जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई।गौर हो कि मौसम विभाग ने मई के पहले सप्ताह में चक्रवात के संकेत दिए हैं, मौसम विभाग के अनुसार इस समय दक्षिण बंगाल में दक्षिण-पश्चिमी हवा चल रही है, जो उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल तक गंगीय क्षेत्र में एक निम्न दबाव बना रही है।आंधी-तूफान के चलते कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए पश्चिम बंगाल में ऐसी स्थिति को काल बैसाखी कहते हैं।

नंदीग्राम में बिजली गिरने से 1 महिला और उसके बेटे की मौत हो गई
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में बिजली गिरने से 1 महिला और उसके बेटे की मौत हो गई वहीं खड़गपुर में बांस का गेट गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। वहीं नदिया जिले में आंधी के कारण पेड़ की टहनी टूटकर गिरने से 62 साल के रवींद्रनाथ प्रमाणिक नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति आंधी की चपेट में आकर घायल भी हो गया।
बीरभूम, मुर्शिदाबाद, दुर्गापुर व बर्धमान जिले में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई
लूरघाट में तेज आंधी तूफान की वजह से कई गांवों में भारी नुकसान पहुंचा है, पूर्व बर्धमान जिले के कटवा-अजीमगंज शाखा में रेल पटरी के उपर ओवरहेड तार पर पेड़ की टकनी गिरने की वजह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं।मगर कोलकाता व इसके आसपास के जिलों हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना व हुगली में हल्की बारिश हुई है विभिन्न जिलों में शनिवार को आसमान में काले बादल छाए रहे, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, दुर्गापुर व बर्धमान जिले में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जाली नोट से बाइक खरीदने आया युवक हुआ गिरफ्तार

इंटरनेट से 2 हजार रुपये के नोटों का फोटो डाउनलोड कर कराया था प्रिंट ओएलएक्स पर स्पोर्ट्स बाइक का विज्ञापन देख अभियुक्त ने किया था संपर्क सन्मार्ग आगे पढ़ें »

ऊपर