एसपी को धमकी, शुभेंदु के खिलाफ सुओ मोटो मामला

खड़गपुर/कांथी: पूर्व मिदनापुर के एसपी के. अमरनाथ को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ तमलुक कोर्ट में सुओ मोटो मामला दायर किया है। पता चला कि उनके खिलाफ लगभग 12 धाराओं में केस दर्ज किया गया है। गत सोमवार को पूर्व मिदनापुर में पुलिस सुपर को विपक्ष के नेता ने चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि तृणमूल की बात सुनने पर उनका ट्रांसफर काश्मीर में हो सकता है। उन्होंने कहा था, ‘यहां पर एक बच्चा एसपी आया है मिस्टर अमरनाथ। वह क्या करते हैं, किसे बुलाते हैं, सब मुझे मालूम है। मैं काफी पुराना खिलाड़ी हूं इसलिये आप को केवल इतना कहूंगा कि आप सेंट्रल कैडर के अधिकारी हैं इसलिये ऐसा कोई काम न करें कि काश्मीर के अनंतनाग में ड्यूटी करनी पड़े।’ इस बयान के 24 घण्टे के अंदर ही पुलिस ने कदम उठाया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमवार को तमलुक में 50 से अधिक समर्थकों को ले जाकर शुभेंदु ने सभा की थी। ऐसे में उन्होंने कोविड नियम तोड़ा है जिस कारण आपदा प्रबंधन कानून के तहत उनके खिलाफ मामला दायर किया गया है। इसके अलावा सरकारी काम में भी उन्होंने बाधा दी है, इस धारा में भी शुभेंदु के खिलाफ मामला दायर किया गया है। एसपी को धमकी देने और पुलिस के फोन की टैपिंग का आरोप भी शुभेंदु के खिलाफ है। पूर्व मिदनापुर के एसपी के. अमरनाथ ने कहा, ‘उनके खिलाफ तमलुक थाना में एफआईआर दायर किया गया है। कोरोना के नियम तोड़कर इकट्ठा होने के कारण आपदा प्रबंधन कानून के निर्दिष्ट धारा में मामला दायर किया गया है।’ शुभेंदु ने यह भी कहा था कि, ‘भतीजे के कार्यालय से जो फोन करते हैं, उनमें से सबका कॉल रिकॉर्ड मेरे पास है। इस कारण सतर्क रहिये। आपके साथ अगर राज्य सरकार है तो हमारे साथ केंद्र सरकार है।’ इस बयान के बाद शुभेंदु के खिलाफ जांच शुरू करने की मांग तृणमूल के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने की है। उन्होंने दावा किया कि शुभेंदु ने खुद कहा है कि उनके पास तृणमूल नेताओं के फोन कॉल रिकॉर्ड व अन्य तथ्य हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्टाफ स्पेशल ट्रेन में आम यात्री भी चढ़े

हुगली : लॉकडाउन की वजह से राज्य में लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है। स्टाफ स्पेशल ट्रेनें चल रही है जिसमें आम यात्रियों को यात्रा आगे पढ़ें »

ऊपर