संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हजारों लोगों ने प. बंगाल में राष्ट्रीय राजमार्ग छह बाधित किया

cab

उलुबेरिया (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोगों ने शुक्रवार को संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उलुबेरिया में राष्ट्रीय राजमार्ग छह बाधित कर दिया। हाथों में राष्ट्रीय तिरंगा लिये प्रदर्शनकारी दोपहर 2.30 बजे स्थल पर जमा हुए और राजमार्ग को बाधित कर दिया। मालूम हो कि यह राजमार्ग कोलकाता को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली एक प्रमुख सड़क है।

यातायात हुआ ठप्प

इस मौके पर कोई पुलिसकर्मी नहीं होने के कारण प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए और टायरों को आग लगाने लगे। इस घटना से अन्य लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। साथ ही यातायात भी ठप्प पड़ गया।

धर्म के आधार पर बांटना है एनआरसी : मौलाना

इस प्रदर्शन का नेतृत्व स्थानीय मस्जिद के मौलाना गुलाम मुस्तफा कर रहे थे। उनका कहना है कि ‘हम नहीं चाहते कि भारत विभाजित हो, हम संविधान की रक्षा चाहते हैं। हम एक धर्मनिरपेक्ष पश्चिम बंगाल चाहते हैं और संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ हैं।’ उन्होंने कहा, ‘संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी वास्तव में केंद्र सरकार की लोगों को धर्म के आधार पर बांटना हैं। हम यह नहीं होने देंगे।’ मुस्तफा ने कहा कि जिलाधिकारी या एसडीओ को प्रदर्शनकारियों से मिलकर उनकी मांगें सुननी होंगी, नहीं तो नाकाबंदी जारी रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज ब्रिगेड में पीएम की सभा, मिठुन रहेंगे मौजूद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी अभियान को धार देने के लिए आज यानी रविवार को कोलकाता आगे पढ़ें »

रविवार स्पेशलः धन और यश दिलाते हैं रविवार के ये 5 चमत्कारिक उपाय

कोलकाताः रविवार का दिन सूर्यदेव को सपर्मित होता है। इस दिन सूर्य की पूजा और जल देना बहुत ही शुभ माना जाता है। जिन लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर