इस बार इतिहास रचेगी धर्मतल्ला में 21 जुलाई की रैली

* कार्यक्रम स्थल का अभिषेक बनर्जी ने लिया जायजा
* सीएम को सुनने के लिए उत्साहित हैं कर्मी
* 2 साल बाद धर्मतल्ला में हो रहा है आयोजन
* 3 दिन पहले से कर्मियों का आना शुरू
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाती है। कल 21 जुलाई शहीद दिवस का कार्यक्रम ऐतिहासिक होने जा रहा है। कार्यक्रम स्थल धर्मतल्ला में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। इस बार की भीड़ पिछले रिकॉर्ड को तोड़ सकती है। ऐसी ही आशा व्यक्त कर रहे हैं तृणमूल के वरिष्ठ नेतागण। चूंकि तृणमूल का यह बेहद ही महत्वपूर्ण वार्षिक कार्यक्रम दो साल बाद धर्मतल्ला में होने जा रहा है, कोविड के कारण दो सालों तक वर्चुअली कार्यक्रम हुआ। ऐसे में इस बार रिकाॅर्ड भीड़ जुटाकर तृणमूल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले क्या कोई बड़ा संदेश देना चाहती है ? बहरहाल कल सीएम तथा पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी 21 जुलाई के मंच से क्या संदेश देती हैं यह सुनने के लिए कर्मियों में बेहद उत्साह है। यह आयोजन बड़ा होने जा रहा है। मंगलवार को धर्मतल्ला में विक्टोरिया हाउस के सामने कार्यक्रम स्थल का तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने जायजा लिया है। उन्होंने मंच पर जाकर पूरी तैयारी का मुआयना किया। इससे पहले सांसद सुब्रत बख्शी, मंत्री पार्थ चटर्जी, फिरहाद हकीम भी पहुंचे।
रिकॉर्ड भीड़ होगी इस बार – पार्थ
मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि इस बार रिकॉर्ड भीड़ होगी। कर्मियों में उत्साह काफी ज्यादा है। पिछले दाे साल वर्चुअल कार्यक्रम हुआ, इसलिए इस बार ज्यादा भीड़ होगी।
इस साल उत्साह ज्यादा है – फिरहाद
मंत्री व मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि इस साल उत्साह ज्यादा इसलिए है क्योंकि दो साला बाद अभी कोविड की स्थिति पहले से नियंत्रण में है। बाजार हाट सब कुछ स्वाभाविक हो गया है। ऐसे में इस बार अधिक से अधिक कर्मी शामिल होंगे। 21 जुलाई के एक दिन पहले ही कोलकाता में 21 जुलाई जैसा माहौल हो जायेगा, इतने ज्यादा लोग आ चुके हैं। सभी पूछ रहे हैं कि उन्हें धर्मतल्ला में जगह मिलेगी या नहीं।
सीएम के संदेश का है इंतजार
क्या 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर सीएम संदेश देंगी? इस सवाल के जवाब में फिरहाद हकीम ने कहा कि हमलोग इंतजार में हैं कि ममता बनर्जी क्या संदेश देती हैं। जैसे ही उनका निर्देश आयेगा हमलोग उसे पालन करने के लिए जोर शोर से मैदान में उतर जायेंगे।
जिलों से कर्मियों का आया हुजूम, स्टेडियम में भीड़ जुटी
हर बार ही शहीद दिवस कार्यक्रम के लिए तृणमूल कार्यकर्ताओं में एक अलग ही आवेग दिखाई देता है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीन दिनों पहले से ही कई जिलाें से कार्यकर्ताओं का आना शुरू हो गया है। सेंट्रल पार्क, गीतांजलि स्टेडियम, खुदीराम अनुशीलन केंद्र में भीड़ जुट गयी है। कर्मियों के रहने की व्यवस्था से लेकर उनके भोजन की भी पूरी व्यवस्था की गयी है। सांसद अभिषेक बनर्जी खुद वहां जाकर कर्मियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं। जैसा कि सीएम को सुनने के लिए हर कोई उत्साहित है, वहीं विभिन्न जगहों पर ज्वाइंट स्क्रीन लगाया जायेगा ताकि जो धर्मतल्ला तक नहीं पहुंच पाएं, वे जहां रहें वहीं से सीएम को सुन पायेंगे, ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जानिए चेहरे पर क्यों आते हैं मुंहासे, इन्हें जड़ से खत्म कर देंगे यह घरेलू उपाय

कोलकाता : अगर आप चेहरे पर आने वाले पिंपल्स से परेशान हैं तो ये खबर आपके काम की है। वैसे तो बाजार में इस समस्या आगे पढ़ें »

ऊपर